Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबरस्पेशल

मदर डेयरी ने लगातार दूसरे महीने सस्ता किया धारा कुकिंग ऑयल, 10 रुपये की कटौती

REPORT TIMES 

Advertisement

इंटरनेशनल मार्केट में कुकिंग ऑयल के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. इसी वजह से सरकार भी कुकिंग ऑयल कंपनियों को लगातार इसका फायदा आम लोगों को देने की बात कह रही है. इसी फेहरिस्त में मदर डेयरी का नाम सामने आ गया है. मदर डेयरी ने अपने कुकिंग ऑयल ब्रांड धारा की कीमतों में लगातार दूसरे महीने कटौती की है. यह कटौती 10 रुपये प्रति लीटर की है. इसका मतलब है कि एक महीने के अंदर ही धारा 20 से 25 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है. जिसकी वजह से आम लोगों को महंगाई से काफी राहत मिलेगी.

Advertisement

Advertisement

10 रुपये सस्ता किया तेल

Advertisement

कुकिंग ऑयल ब्रांड ‘धारा’ की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने इस तेल की कीमतों में प्रति लीटर 10 रुपये तक की कटौती करने की घोषणा करते हुए कहा है कि अगले सप्ताह से नई कीमतों वाली पैकिंग उपलब्ध हो जाएगी. दिल्ली एवं एनसीआर इलाके में मिल्क प्रोडक्ट्स की सप्लायर मदर डेयरी धारा ब्रांड के तहत कुकिंग ऑयल की भी बिक्री करती है. उसने कहा कि धारा ब्रांड के तेल की कीमतों में कटौती ग्लोबल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में आई गिरावट को देखते हुए की गई है. मदर डेयरी गुरुवार को बयान जारी करते हुए कहा कि धारा एडिबल ऑयल के सभी एडिशन के मैक्सिमम प्राइस में 10 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जा रही है. यह कदम इंटरनेशनल लेवल पर एडिबल ऑयल के दाम गिरने और डॉमेस्टिक लेवल पर सरसों जैसी तिलहन फसलों की उपलब्धता में सुधार को देखते हुए उठाया गया है.

Advertisement

कितने हो गए हैं दाम

Advertisement

मदर डेयरी ने कहा कि धारा ब्रांड के कुकिंग ऑयल नई एमआरपी के साथ अगले सप्ताह तक खुले बाजार में मिलने लगेंगे. दाम में कटौती के बाद धारा का रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल अब 200 रुपये प्रति लीटर के भाव पर आ गया है. इसी तरह धारा कच्ची घानी सरसों तेल की एमआरपी 160 रुपये प्रति लीटर और धारा सरसों तेल की एमआरपी 158 रुपये प्रति लीटर होगी. इसके साथ धारा का रिफाइंड सूरखमुखी तेल अब 150 रुपये प्रति लीटर और नारियल तेल 230 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बेचा जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

इस पोस्ट ऑफिस प्लान के साथ अपना पैसा दोगुना करें।

Report Times

ISRO ने श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में एक साथ 9 सैटेलाइट किए लॉन्च

Report Times

राजस्थान में हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आने से बाइक पर गुजर रहे देवर भाभी की मौत

Report Times

Leave a Comment