Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थान

लंगड़ा का इंतजार लंगड़ा आम की खपत सर्वाधिक

reporttimes

लोग लंगड़ा आम का स्वाद ही अधिक पसंद करते हैं। इस वजह से इसकी खपत भी अधिक होती है। व्यापारियों के अनुसार आम के सीजन में झुंझुनूं में प्रतिदिन 15 टन से अधिक आम की खपत होती है। फलों के व्यापारी व्यापारियों ने बताया कि मंडी में हैदराबाद से सफेदा आम की आपूर्ति हो रही है। इस आम की 2-3 गाड़ियां आ रही है। एक गाड़ी में करीब 18 टन माल होता है। इसके भाव भी इस समय 80 से 100 रुपए प्रति किलोग्राम है। व्यापारियों का कहना है कि मौसम के कारण आम की फसल खराब हो गई, इसलिए अभी तक बाजार में लंगड़ा आम नहीं आया है।

Advertisement

गर्मी का सीजन शुरू होते ही घर-घर में आम की महक आने लगती है। हर कोई आम खाने के लिए लालायित रहता है। इस बार सीजन में आम के दाम आसमान छू रहे है। साथ ही स्वाद में भी ज्यादा अच्छे नहीं है। बाजार में सफेदा आम की आवक हो रही है। लेकिन इसका जायका लंगड़ा आम जैसा नहीं है। लोग लंगड़ा आम के ही शौकीन है। अब आम के शौकीन लोगों को उम्मीद है कि 20 मई के बाद लंगड़ा आम का स्वाद चखने को मिलेगा।

Advertisement

इस बार आम की फसल कमजोर
इस बार आम की फसल कमजोर रही है। व्यापारियों का कहना है कि जब खेतों में आम के फूल आने शुरू हुए तो मौसम खराब हो गया। जिससे फूल गिर गए और आम का उत्पादन कम रह गया। इसकी फसल को तैयार होने में करीब एक साल लगता है। गत दो सालों से कोविड के कारण भी किसान खेतों में नहीं जा सके। इससे भी पेड़ों की कटाई-छंटाई ठीक से नहीं होने का असर उत्पादन पर पड़ा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, एनसीआर में कोहरा, पालम में दृश्यता घटी

Report Times

महिला से हैवानियत! अकेला देख घर में घुसा दरिंदा, रेप के बाद थिनर डाल लगाई आग

Report Times

पहलवानों को पीटी उषा ने बताया ‘अनुशासनहीन’, देश की छवि बिगाड़ने का लगाया आरोप

Report Times

Leave a Comment