Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थान

लंगड़ा का इंतजार लंगड़ा आम की खपत सर्वाधिक

reporttimes

लोग लंगड़ा आम का स्वाद ही अधिक पसंद करते हैं। इस वजह से इसकी खपत भी अधिक होती है। व्यापारियों के अनुसार आम के सीजन में झुंझुनूं में प्रतिदिन 15 टन से अधिक आम की खपत होती है। फलों के व्यापारी व्यापारियों ने बताया कि मंडी में हैदराबाद से सफेदा आम की आपूर्ति हो रही है। इस आम की 2-3 गाड़ियां आ रही है। एक गाड़ी में करीब 18 टन माल होता है। इसके भाव भी इस समय 80 से 100 रुपए प्रति किलोग्राम है। व्यापारियों का कहना है कि मौसम के कारण आम की फसल खराब हो गई, इसलिए अभी तक बाजार में लंगड़ा आम नहीं आया है।

Advertisement

गर्मी का सीजन शुरू होते ही घर-घर में आम की महक आने लगती है। हर कोई आम खाने के लिए लालायित रहता है। इस बार सीजन में आम के दाम आसमान छू रहे है। साथ ही स्वाद में भी ज्यादा अच्छे नहीं है। बाजार में सफेदा आम की आवक हो रही है। लेकिन इसका जायका लंगड़ा आम जैसा नहीं है। लोग लंगड़ा आम के ही शौकीन है। अब आम के शौकीन लोगों को उम्मीद है कि 20 मई के बाद लंगड़ा आम का स्वाद चखने को मिलेगा।

Advertisement

इस बार आम की फसल कमजोर
इस बार आम की फसल कमजोर रही है। व्यापारियों का कहना है कि जब खेतों में आम के फूल आने शुरू हुए तो मौसम खराब हो गया। जिससे फूल गिर गए और आम का उत्पादन कम रह गया। इसकी फसल को तैयार होने में करीब एक साल लगता है। गत दो सालों से कोविड के कारण भी किसान खेतों में नहीं जा सके। इससे भी पेड़ों की कटाई-छंटाई ठीक से नहीं होने का असर उत्पादन पर पड़ा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में गिरा रूस का प्रस्ताव, भारत समेत 13 देशों ने बनाई दूरी

Report Times

झुंझुनूं : कालोटा स्कूल प्रिंसिपल निलंबित

Report Times

अलवर की श्री शिव कावड़ सेवा समिति हरिद्वार से लाएगी कावड़

Report Times

Leave a Comment