Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ, लेकिन मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं : राहुल गांधी

reporttimes

Advertisement

कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में एक पुस्तक के विमोचन के दौरान बीजेपी गवर्नमेंट पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि हमें संविधान की रक्षा करनी है. संविधान को बचाने के लिए हमें अपनी संस्थाओं की रक्षा करनी होगी. लेकिन सारी संस्थाएं आरएसएस के हाथों में है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संस्था के बिना संविधान का कोई अर्थ नहीं है. एक बार मैंने एक भाजपा नेता से पूछा कि क्या वह पुनर्जन्म में विश्वास करते हैं. यदि नहीं तो आप राम पर कैसे विश्वास कर सकते हैं?

Advertisement

कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने कहा कि मायावती ने चुनाव ही नहीं लड़ा. हमने मायावती को संराष्ट्र दिया कि गठबंधन कीजिए और मुख्यमंत्री बनिए. उन्होंने बात तक नहीं की. जिन लोगों ने अपना खून, पसीना देकर यूपी में दलितों की आवाज़ को जगाया. आज मायावती कहती हैं कि मैं उस आवाज़ के लिए नहीं लडूंगी. राहुल ने कहा कि राष्ट्र ने मुझे केवल़ प्यार ही नहीं दिया है बल्कि जिस हिंसा के साथ इस राष्ट्र ने मुझे मारा-पीटा है, मैंने सोचा कि यह क्यों हो रहा है? और उत्तर मिला कि राष्ट्र मुझे सिखाना चाहता है. राष्ट्र मुझे कह रहा है कि तुम सिखो, समझो.

Advertisement

राहुल ने कहा कि ऐसे राजनेता हैं जो सत्ता की खोज में हैं. वे हर समय सत्ता प्राप्त करने पर विचार करते हैं मैं सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ था लेकिन निष्ठावानी से, मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. इसके बजाय, मैं राष्ट्र को समझने की प्रयास करता हूं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस के पास है ये सीट, क्या इस बार जीत दर्ज करेगी भाजपा

Report Times

आज का राशिफल : 28 जून 2020

Report Times

श्याम बाबा के मंदिर के शिखर पर चढ़ता है केवल सूरजगढ़ का निशान

Report Times

Leave a Comment