Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ, लेकिन मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं : राहुल गांधी

reporttimes

Advertisement

कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में एक पुस्तक के विमोचन के दौरान बीजेपी गवर्नमेंट पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि हमें संविधान की रक्षा करनी है. संविधान को बचाने के लिए हमें अपनी संस्थाओं की रक्षा करनी होगी. लेकिन सारी संस्थाएं आरएसएस के हाथों में है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संस्था के बिना संविधान का कोई अर्थ नहीं है. एक बार मैंने एक भाजपा नेता से पूछा कि क्या वह पुनर्जन्म में विश्वास करते हैं. यदि नहीं तो आप राम पर कैसे विश्वास कर सकते हैं?

Advertisement

कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने कहा कि मायावती ने चुनाव ही नहीं लड़ा. हमने मायावती को संराष्ट्र दिया कि गठबंधन कीजिए और मुख्यमंत्री बनिए. उन्होंने बात तक नहीं की. जिन लोगों ने अपना खून, पसीना देकर यूपी में दलितों की आवाज़ को जगाया. आज मायावती कहती हैं कि मैं उस आवाज़ के लिए नहीं लडूंगी. राहुल ने कहा कि राष्ट्र ने मुझे केवल़ प्यार ही नहीं दिया है बल्कि जिस हिंसा के साथ इस राष्ट्र ने मुझे मारा-पीटा है, मैंने सोचा कि यह क्यों हो रहा है? और उत्तर मिला कि राष्ट्र मुझे सिखाना चाहता है. राष्ट्र मुझे कह रहा है कि तुम सिखो, समझो.

Advertisement

राहुल ने कहा कि ऐसे राजनेता हैं जो सत्ता की खोज में हैं. वे हर समय सत्ता प्राप्त करने पर विचार करते हैं मैं सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ था लेकिन निष्ठावानी से, मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. इसके बजाय, मैं राष्ट्र को समझने की प्रयास करता हूं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हथियार खरीदने पहुंचा भरतपुर के शराब ठेके पर युवक: थोड़े दिन पहले ही आया था जमानत पर बाहर फिर पकड़ा गया , तीन हजार रूपए में ख़रीदे पिस्टल और कारतूस

Report Times

बीमा क्लेम के चक्कर में करावा दी पत्नी और साले की हत्या, मर्डर को दिया एक्सीडेंट का नाम

Report Times

रीट रिजल्ट को लेकर अपडेट, रीट के रिजल्ट में हो सकती है देरी

Report Times

Leave a Comment