Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

गहलोत के ‘मास्टरस्ट्रोक’ पर अपनों ने उठाए सवाल, खाचरियावास बोले- जयपुर को दो हिस्सों में नहीं बांटा जाएगा

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल में 19 नए जिलों का ऐलान किया जिसके बाद कांग्रेस उसे सरकार का मास्टरस्ट्रोक मान रही है लेकिन अब अपने भी सरकार के इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं. राज्य में पहले नए जिलों की घोषणा के बाद नहीं बनाए गए इलाकों से नाराजगी सामने आई वहीं अब कैबिनेट मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने जिलों को लेकर ऐतराज जताया है. खाचरियावास ने जयपुर जिले को उत्तर और दक्षिण दो जिलों में बांटने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जयपुर सिर्फ जयपुर ही रहेगा. मंत्री ने कहा कि सीएम गहलोत के राजधानी जयपुर को दो हिस्सों में बांटने का फैसला उन्हें पसंद नहीं आया. मंत्री ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि जयपुर को जयपुर उत्तर और जयपुर दक्षिण में बांटना किसी को भी पसंद नहीं आ रहा है. खाचरियावास ने कहा कि जयपुर को उत्तर और दक्षिण में नहीं बांटा जाएगा और इस शहर की अपनी एक अलग पहचान है और अभी तक सरकार ने सिर्फ घोषणा की है ऐसा कोई नोटिफिकेशन नहीं निकाला गया है. बता दें कि गहलोत सरकार के नए जिलों की घोषणा करने के बाद से लगातार इस मामले पर घमासान मचा हुआ है जहां 19 नए जिले बनाए जाने के बाद राज्य के कई इलाकों में विधायक और आम जनता और जिले बनाने की मांग कर रहे हैं. वहीं कई इलाकों में बाजार बंद करके प्रदर्शन किया जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

जयपुर तो जयपुर ही रहेगा : खाचरियावास

Advertisement

एक अखबार से बात करते हुए खाचरियावास ने कहा कि जयपुर को उत्तर और दक्षिण में नहीं बदला जाएगा और जयपुर शहर सिर्फ जयपुर ही रहेगा. उन्होंने कहा कि जयपुर की पूरी दुनिया में एक अलग पहचान है जहां के महल और इमारतें इसे अलग बनाते हैं, ऐसे में इसे बांट कर दो जिले बनाना कतई सही नहीं है.खाचरियावास ने आगे कहा कि मैं जयपुर का बेटा हूं और जयपुर से ही मंत्री हूं. वहीं जयपुर के सारे विधायक चाहते हैं कि जयपुर, जयपुर ही रहे. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी तो सिर्फ घोषणा की है अभी किसमें क्या होगा यह सारा स्वरूप बनना बाकी है. हमें जयपुर उत्तर और जयपुर दक्षिण बांटना पसंद नहीं आ रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 94% हुए पास, Direct Link से करें चेक

Report Times

कोटा कलेक्टर व एसपी ने किया बेटी वंशिका शर्मा का किया सम्मान

Report Times

स्कूटी सवार दंपत्ति को डंपर ने मारी टक्कर:सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना, घुमाव पर तेज स्पीड में था डंपर,दोनों बाल-बाल बचे

Report Times

Leave a Comment