Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़प्रदेशराजस्थान

झुंझुनूं : डीएम ने दिए पानी की समस्या के त्वरित समाधान के निर्देश

झुंझुनूं। जिला कलक्टर उमरदीन खान ने कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारी पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विधानसभावार 25 लाख रूपये दिए गए हैं, जल्द से जल्द संबंधित विधायक को प्रपॉजल तैयार करें, संबंधित क्षेत्राें में नए टयूबवैल तथा सूख चुके टयूबवैल की सूची तैयार कर कार्यो के जल्द से जल्द टैंडर करवाएं साथ ही पानी से संबंधित शिकायतों को जल्द से जल्द निपठाएं ताकि आमजन पानी के लिए परेशानी नहीं हो, पानी के अन्य स्त्रोतों का प्रबंध करना सुनिश्चित भी सुनिश्चित करें, खान सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी बिजली की आपूर्ति के संबंध में आयोजित साप्ताहिक बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

पानी सप्लाई के लिए ड़ाली गए लाईनों से कनेक्शन जारी करें, जिन क्षेत्रों में कनेक्शन दे दिए दिए हैं, वहां पानी की सप्लाई शुरू करें, कलक्टर खान ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि तीन हफ्तों हो गए हैं, जिन क्षेत्रों में पानी की कमी हैं, उन क्षेत्रों को चिन्हि्त कर विभाग से कार्यो की सेंशन निकालें, लोग पानी को लेकर दुखी हो रहे हैं, जलदाय विभाग अलर्ट मॉड पर रहें, अधिकारी अपने काम की जिम्मेदारी को समझकर पानी की निर्बाध आपूर्ति समय पर करवाएं। कलक्टर खान ने पानी की समस्या को लेकर बगड़ से आएं व्यक्तियों को बुलाकर एक्सईएन जेसी मालसरियां को निर्देश दिए कि काम को जिम्मेदारी से करवाएं ऎटीटयूड को खत्म करें, बात घुमाने से काम नहीं चलेगा, जेईएन को भेजकर मौका देख पानी की समस्या को दूर करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सींगल पॉईंट के तहत टयूबवैल के किए गए कार्यो को जल्द से जल्द पूरा कर कनेक्शन देंवे, इसके साथ ही बंद पडे़ नककूपों को चालु करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने उदयपुरवाटी एक्सईएन को पूरे क्षेत्र में पानी की समस्या वाले ईलाकों एवं गांव-ढ़ाणी का चिन्हिकरण एवं सूखे बॉरिंग जैसे अनेक कार्यो का प्रपोजल तैयार कर संबंधित ग्राम पंचायत एवं जेईएन के माध्यम से जल्द से जल्द टैंडर करवाकर कार्यो को शेंसन कर आमजन को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

जिन क्षेत्रों में पानी की अधिक समस्या हो वहां पानी के टैंकरों से पानी की पूर्ति करवाएं, साथ ही पानी के जिन कॉन्ट्रेक्टरों को काम दे रखा हैं, उनकी लगातार मॉनिटरिंग करें, जिन टयूबवैल पर कनेक्शन हो चुके है वहां सप्लाई शुरू कर देवें। उन्होंने कहा कि बिजली की आपूर्ति लगातार रहे, गर्मी में लोगों को विद्युत की सप्लाई नहीं होने से परेशानी ना हो इसके लिए तार की लाईनों को बराबर ठीक रखे, साथ ही ऑवर कट को दूर करवाएं।

Advertisement

खान ने सीएमएचओं को कहा कि जिन पीएचसी एवं सीएचसी में जर्जर भवन हैं या जगह नहीं हैं, उनकी सूची देंवे, ताकि संबंधित एसडीएम को भिजवाकर जगह एवं नई बिल्डिंग के लिए आगे लिखा जा सकें, उन्होंने कहा कि सिनियर सीटीजन, गृभवती महिलाएं, क्रिटिकल केश से पीड़ित मरीजों के अधिक से अधिक नियमित सैम्पल लेंवे। कृषि विभाग के अधिकारियो को खाद्य, बीच एवं बुवाई की स्थिति लगातार मॉनिटरिंंग एवं बीज प्रयाप्त मात्रा में रहने तथा शिक्षा विभाग को खाली पड़े बड़े ग्राऊंड का चिन्हि्करण कर वहां वृक्षारोपण करने के लिए तैयारियां करने एवं नगर परिषद आयुक्त को अतिक्रमण को सील करने एवं फैर रहकर एक साथ व्यवहार करने की हिदायत दी। इस दौरान उन्होंने पीएचईडी के सभी कार्यालयों में जहां पानी का शोर्स हो वहां वृक्ष लगाने तथा सभी पीएचसी एवं सीएचसी में पेड़ पौधे लगाने एवं उन्हें जिंदा रखने के लिए सीएमएचओं को निर्देश दिए।

Advertisement

इस दौरान बैठक में जिला परिषद सीईओ रामनिवास जाट, बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा से जुडे़ जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश का ऐसा इकलौता स्टेशन जिसे…गांवों के लोगों बनाया: 17 साल पहले बनाया था स्टेशन, रेलवे से एक रुपया भी नहीं लिया अब फ्लैग श्रेणी के लिए भी ग्रामीण ही करवाएंगे प्लेटफॉर्म विस्तार

Report Times

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का बड़ा एक्शन, पीटीआई भर्ती परीक्षा में चयनित 61 अभ्यर्थियों की नियुक्ति रद्द

Report Times

आम आदमी पार्टी के बने प्रदेश प्रवक्ता विकास शर्मा

Report Times

Leave a Comment