Report Times
Otherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंप्रदेशराजस्थान

जयपुर : दो लाख संविदा कर्मियों को गहलोत सरकार ने दी बड़ी सौगात

सीएम अशोक गहलोत ने एक बड़ा फैसला लिया

Advertisement

जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार ने विभिन्न विभागों में कार्यरत करीब दो लाख संविदा कर्मियों को बड़ी राहत प्रदान की है. नए आदेश के मुताबिक अब संविदा कर्मियों को लॉकडाउन की अवधि के दौरान का भुगतान किया जाएगा. लॉकडाउन के चलते कार्यालयों में उपस्थित नहीं होने वाले कर्मियों को भी भुगतान दिया जाएगा. विभिन्न विभागों में कार्यरत अनुबंधित, आकस्मिक और आउटसोर्स कर्मियों को उनका भुगतान मिलेगा. राज्य के वित्त नियमन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार ऐसे कार्मिकों को भुगतान किया जाएगा जिन्हें लॉकडाउन रूल्स के कारण घर पर रहना जरूरी किया गया था. उल्लेखनीय है कि राज्य के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में करीब 2 लाख संविदा कर्मी कार्यरत हैं.

Advertisement

कार्यालय नहीं जा पाने को माना जाएगा ऑनड्यूटी-

Advertisement

वित्त विभाग के आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन में कार्यालय नहीं जा पाने को ऑनड्यूटी माना जाएगा. ऐसे कार्मिकों की जनवरी और फरवरी माह की औसत उपस्थिति के आधार पर भुगतान किया जाएगा. दरअसल, प्रदेश में लागू लॉकडाउन के कारण जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सरकारी कार्यालय बंद रहे थे. ऐसे में संविदा कर्मियों को भी ऑफिस नहीं बुलाया गया था. अब सरकार ने संविदा कर्मियों को भुगतान करने का निर्णय लिया है.

Advertisement

कर्मचारी संगठन कर रहे थे मांग

सरकार ने विभागों द्वारा संविदा कर्मियों को भुगतान करने में की जा रही आनाकानी पर यह आदेश जारी की है. दरअसल, विभागों के उच्च अधिकारी सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहे थे. बिना निर्देशों के कारण संविदा कर्मियों का लॉकडाउन की अवधि के दौरान का भुगतान अटक रहा था. राज्य के विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लॉकडाउन की अवधि को ऑनड्यूटी मानने का अनुरोध करते हुए भुगतान करने का आग्रह किया था. मालूम हो कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च की रात को लॉकडाउन की पहली घोषणा की थी. जरूरी सेवाओं को छोड़कर करीब 60 दिन तक सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति नहीं थी. अब सरकार ने कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थियों को अब नहीं मिलेगी ये सुविधा, NMC की नयी गाइडलाइन होगी लागू

Report Times

इंडियन मार्केट में जल्द दस्तक देगी KIA EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर

Report Times

एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे का 32 साल की उम्र में सर्वाइकल कैंसर से निधन, इंस्टा पोस्ट के बाद मैंनेजर ने किया कंफर्म

Report Times

Leave a Comment