Report Times
latestOtherचिड़ावाजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

छः दिवसीय संस्कृत पाठ्य पुस्तक आधारित प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न 

 REPORT TIMES
चिड़ावा।  राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय  में संस्कृत शिक्षा विभागान्तर्गत प्रशिक्षण संस्थान महापुरा जयपुर के संयोजन में छः दिवसीय संस्कृत पाठ्य पुस्तक आधारित प्रशिक्षण शिविर के  समापन समारोह में मुख्य अतिथि उपनिदेशक S S I E R T डा. चन्द्रप्रकाश शर्मा रहे। विशिष्ट अतिथि प्राचार्य सीताराम वशिष्ठ एवं सुरेन्द्र कुमार सैनी रहे। जिनका शिविर प्रभारी अभय सिंह ने साफा शॉल एवं श्रीफल भेंटकर स्वागत किया। दक्ष प्रशिक्षक राकेश शर्मा और सुनिल कुमार वेदी ने संस्कृत विषय के नवाचारों पर चर्चा की।
सभी ने शिविर में संदर्भ व्यक्तियों द्वारा नवाचारों के प्रयोग के साथ संस्कृत विषय अध्यापन की विधियों का सरल ढंग से परिचय कराने के साथ ही शिविर की व्यवस्थाओं की भूरी- भूरी प्रशंसा की। डॉ. चन्द्रप्रकाश शर्मा ने नासा की ओर से संस्कृत के महत्व को प्रकाशित करने तथा सुपर 7 कम्प्यूटर के निर्माण में संस्कृत भाषा महत्ता एवं आने वाली शताब्दी संस्कृत भाषा की होगी। अतः संस्कृत के छात्र – शिक्षकों को गर्व की अनुभूति होने की बात कही। शिविर प्रोग्राम का संचालन सुनिल कुमार वेदी ने किया। इस शिविर में बीकानेर संभाग चूरू के अंतर्गत जिले के संस्कृत  शिक्षा विभाग के 50 सम्भागी उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

गौवंश के उपचार के लिए दस लाख रुपए की दवाइयां सौंपी

Report Times

महिला संगीत में डांस कर रहा था युवक, अचानक गिरा तो फिर उठ नहीं सका; Video

Report Times

राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान, कहा आयुष्मान भारत योजना के तहत राज्य में प्रत्येक नागरिक का स्वास्थ्य बीमा कराना हमारा प्रमुख लक्ष्य

Report Times

Leave a Comment