Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान विधायक ने 40 प्रतिभावान स्टूडेंट्स को करवाया हवाई सफर, उदयपुर से ले गए दिल्ली

REPORT TIMES

Advertisement

उदयपुर के डूंगरपुर के चौरासी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार रोत ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 10वीं और 12वीं में टॉपर रहे स्टूडेंट्स को उदयपुर से दिल्ली तक हवाई यात्रा करवाई है। इनमें 10-10 स्टूडेंट तीन ब्लॉक से हैं। इनमें 10 स्टूडेंट विधायक रोत की पंचायत के स्कूल के शामिल हैं। इसका पूरा खर्च विधायक राजकुमार रोत ने ही उठाया है।

Advertisement

चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने बताया कि सियासत में आने से पहले ही उन्होंने अपने क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने का संकल्प लिया था। अब प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ान और पढ़ाई के लिए बच्चों को प्रेरित करने के मकसद से यह कदम उठाया है। उन्होंनेे अपने विधानसभा क्षेत्र के बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट्स का उत्साह बढ़ाने के लिए कलास 10वीं और 12वीं के प्रत्येक पंचायत समिति से 10 उत्कर्ष स्टूडेंट्स को हवाई यात्रा से दिल्ली की यात्रा और कुछ खास चुनिंदा जगहों पर भ्रमण करवाने की घोषणा की थी, इसको पूरा किया है।

Advertisement

Advertisement

विधायक राजकुमार रोत ने बताया कि चौरासी विधानसभा क्षेत्र के 40 स्टूडेंट का ब्लॉक स्तरीय मेरिट में चयन हुआ था। इनमें 40 में से 33 लड़कियों और 7 लड़कों को स्थान मिला है। इन 40 स्टूडेंट्स के साथ विधायक राजकुमार रोत और टीचरों सहित कुल 50 लोगों के ग्रुप ने गुरुवार को इंडिगो एयरलाइन से उदयपुर से दिल्ली की हवाई यात्रा की।

Advertisement

बता दें कि स्टूडेंट्स का दिल्ली में 3 दिवसीय भ्रमण रखा गया। इनमें उन्हें 3 दिनों तक दिल्ली में इंटरनेशनल यूथ हॉस्टल, रेलवे म्यूजियम, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, कुतुब मीनार, नेशनल म्यूजियम, रेड फोर्ट, साइंस म्यूजियम, जामा मस्जिद और शांति भवन, संसद भवन और राष्ट्रपति भवन का भ्रमण करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह मुहिम पिछली क्लास में पढ़ने वाले बच्चों में भी एक प्रेरणा का काम करेगी।

Advertisement

प्रति स्टूडेंट दस से 12 हजार रुपए का खर्च : विधायक के नजदीकी लोगों ने बताया कि प्रति स्टूडेंट लगभग 10 से 12 हजार रुपए का खर्च आया है। इसमें 3 से 5 हजार रुपए एक तरफ का किराया है। ठहरने और घुमाने की व्यवस्था भी विधायक की ओर से की गई है। इसमें भी दो से तीन हजार रुपए का खर्च आया है। संभवत बच्चों को अब ट्रेन से उदयपुर लाया जाएगा और वहां से बच्चे उदयपुर जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Income Tax: आज ही करें ये चार काम, बचा सकेंगे 5 लाख तक इनकम टैक्‍स

Report Times

महालक्ष्मी यात्रा कल आएगी चिड़ावा: अग्रवाल समाज करेगा यात्रा का स्वागत, तैयारियां पूरी

Report Times

2 साल में 5100 करोड़ खर्च, चीन को मात देने के लिए भारत ने ऐसा किया खुद को तैयार

Report Times

Leave a Comment