Report Times
latestOtherचूरूटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

सरदारशहर उपचुनाव: राजस्थान के चूरू जिले में आचार संहिता लागू ; इन पर रहेगी पाबंदी

REPORT TIMES 

Advertisement

भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को राजस्थान के चुरू जिले के सरदारशहर सहित देश के 5 विधानसभा क्षेत्रों और एक संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा कर दी है। उपचुनावों की घोषणा के साथ ही पूरे जिले में आचार संहिता लागू हो गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि आयोग की घोषणा अनुसार उपचुनाव के संबंध में गजट नोटिफिकेशन 10 नवंबर 2022 (गुरुवार) को जारी किया जाएगा। नामांकन की अंतिम तिथि 17 नवंबर  (गुरुवार) और प्राप्त नामांकन की जांच 18 नवंबर (शुक्रवार) को की जाएगी।

Advertisement

Advertisement

2 लाख 89 हजार 579 मतदाता

Advertisement

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि  नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर (सोमवार) है। गुप्ता ने बताया कि 5 दिसंबर 2022 (सोमवार) को मतदान किया जाएगा। मतगणना 8 दिसंबर 2022 (गुरुवार) को होगी तथा 10 दिसंबर 2022 (शनिवार) तक मतदान संबंधी सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे।उन्होंने बताया कि उपचुनाव में सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे तथा कुल मतदान केंद्र 295 हैं। गुप्ता ने बताया कि सरदार शहर से इंडियन नेशनल कांग्रेस के विधायक श्री भंवरलाल शर्मा की मृत्यु उपरांत रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव आयोजित किए जा रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

इन पर रहेगी पाबंदी

Advertisement

आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक उद्घाटन और शिलान्यास पर बैन रहेगा। किसी भी नए काम या योजना स्वीकृति पर मनाही।
सरकार अपनी उपलब्धियों के होर्डिंग्स नहीं लगा सकती। सरकारी वाहनों से निकाल दिए जाते हैं सायरन। सरकारी भवनों में पीएम, सीएम, मंत्री, राजनीतिक व्यक्तियों की तस्वीरों पर होती है मनाही। सरकार अपनी उपलब्धियों के विज्ञापन मीडिया में नहीं दे सकती। सोशल मीडिया पर कोई भी उन्मादी पोस्ट आपके लिए घातक साबित हो सकती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोई इन-कोई आउट, 2024 के लिए BJP की नई टीम का ऐलान, हुए ये 10 बड़े बदलाव

Report Times

चिड़ावा में 16 वारदातों का खुलासा : दो शातिर चोर गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Report Times

उद्धव ने इस्तीफा देते वक्त MVA के सहयोगियों को बताया तक नहीं, पवार के बयान से फिर विपक्ष हैरान

Report Times

Leave a Comment