Report Times
politics

जानिए सुप्रीम कोर्ट के नोटबंदी के फैसले पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्या कहा?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया. शीर्ष न्यायालय ने कहा कि केंद्र सरकार का 2016 में 500 रुपए और 1,000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने वाला फैसला सही था.
सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए, निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, “नोटबंदी पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आज के फैसले का स्वागत है. पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ (4-1 बहुमत के माध्यम से) ने इस मुद्दे की सावधानीपूर्वक जांच करने के बाद विमुद्रीकरण को बरकरार रखा है और निर्णय को चुनौती देने वाली कई याचिकाओं को खारिज कर दिया है.”
उन्होंने आगे लिखा, “यहां तक ​​कि असहमति जताने वाले न्यायाधीश ने भी कहा है कि “विमुद्रीकरण एक सुविचारित और सुविचारित निर्णय था, जिसका उद्देश्य देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाली बुराइयों, जैसे कि काला धन, आतंक के वित्तपोषण और जाली मुद्रा को लक्षित करना था. SC ने टिप्पणी की: “केंद्र सरकार का निर्णय RBI बोर्ड की मंजूरी के बाद था जो केंद्र की शक्तियों के खिलाफ अंतर्निहित सुरक्षा को दर्शाता है. यह नहीं कहा जा सकता है कि केंद्र को RBI अधिनियम के तहत अत्यधिक शक्ति का प्रतिनिधिमंडल है जो संसद के प्रति जवाबदेह है.
Advertisement

Related posts

टिकट कटी तो सांसद ने खाया जहर, हालत नाजुक

Report Times

बॉक्सर विजेंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कहा- आज मेरी घर वापसी हुई

Report Times

Narendra Modi Interview: वन नेशन वन इलेक्शन, राम मंदिर और राहुल गांधी पर क्या बोले पीएम मोदी

Report Times

Leave a Comment