Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रराजनीतिस्पेशल

महाराष्ट्र में फिर दंगल, शिंदे गुट से जुड़ीं शिवसेना की नेता, संजय राउत ने किया ये दावा

REPORT TIMES 

Advertisement

महाराष्ट्र की राजनीति में हर दिन कोई ना कोई धमाका हो रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में चाचा-भतीजे की जंग चल रही है, तो दूसरी ओर शिवसेना के दो गुट भी आपस में लड़ रहे हैं. इस सबके बीच शुक्रवार को उद्धव ठाकरे गुट की नीलम गोरहे ने शिंदे गुट का दामन थाम लिया. मौजूदा राजनीतिक हालात को देखें तो यह उद्धव ठाकरे गुट के लिए यह एक बड़ा झटका है.मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में नीलम गोरहे ने शिवसेना (शिंदे गुट) ज्वाइन की. नीलम महाराष्ट्र विधानपरिषद में उपनेता हैं, वह पुणे से आती हैं और पिछले दो दशक से एमएलसी हैं.

Advertisement

Advertisement

शिवसेना के दोनों गुटों में आर-पार

Advertisement

एक तरफ शिंदे गुट लगातार अपने दल में लोगों को शामिल कर रहा है, दूसरी ओर उद्धव गुट में भी हलचल मची है. शुक्रवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने बड़ा दावा किया. संजय राउत ने दावा किया कि करीब डेढ़ दर्जन विधायक उनसे संपर्क कर चुके हैं, वह अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं. संजय राउत ने एक और अहम जानकारी दी. चर्चाएं चल रही हैं कि उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे एकजुट हो सकते हैं, इसपर संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो दोनों भाई हैं, ऐसे में उनको साथ आने के लिए किसी मध्यस्थता की जरूरत नहीं है.

Advertisement

महाराष्ट्र में जारी है राजनीतिक दंगल

Advertisement

बता दें कि कुछ दिनों पहले अजित पवार ने अपने साथ कई विधायकों को लेकर शिंदे-फडणवीस सरकार को ज्वाइन कर लिया था. अजित पवार अब महाराष्ट्र सरकार में उप-मुख्यमंत्री हैं, जबकि उनके साथ आए 8 अन्य नेताओं को मंत्री बनाया गया है. एनसीपी के अजित पवार गुट का दावा है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है, दूसरी ओर शरद पवार के पास एक दर्जन के करीब विधायक हैं. एकनाथ शिंदे की बगावत के वक्त जिस तरह शिवसेना दो धड़ों में बंट गई थी, उसी तरह एनसीपी का भी हाल हुआ है. लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में विपक्ष के बीच लगी सेंध के बाद ही हलचल तेज हुई है. कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के बीच अब गठबंधन को आगे ले जाने की चुनौती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोल्हापुर के मदरसे में पढ़ने वाले 63 बच्चे ट्रक में ठूंसे मिले, बिहार और बंगाल से आए थे, तलब हुए मौलाना

Report Times

नॉर्थ ईस्ट में शांति का नया युग, केंद्र-असम-ULFA के बीच समझौते पर हस्ताक्षर

Report Times

पालिकाध्यक्ष सैनी ने किया सीसी रोड का लोकार्पण

Report Times

Leave a Comment