Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारस्पेशल

‘पुष्पा झुकेगा नहीं’ सॉफ्टवेयर से रेल टिकट फ्रॉड, अलग-अलग ID से बुक कर मनमाने कीमत पर बेचते थे टिकट

REPORT TIMES 

Advertisement

बिहार के छपरा में पुष्पा झुकेगा नहीं नाम के सॉफ्टवेयर से ट्रेन के अवैध ई-टिकट बनाने का मामला सामने आया है. यहां एक कैफे चलाने वाला ‘पुष्पा झुकेगा नहीं साला’ नाम के सॉफ्टवेयर से अवैध ई टिकट बनाकर मनमाने दाम पर लोगों को बेचता था. रेल पुलिस ने कैफे संचालक को गिरफ्तार किया है. पुष्पा झुकेगा नहीं अवैध और प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर है . गिरफ्तार कैफे संचालक की पहचान देवली ब्रह्मस्थान थाना तरैया जिला छपरा के सुदामा सिंह के बेटे रवि रंजन कुमार के रूप में हुई है. आरोपी के पास से पुलिस ने 27000 के रेल टिकट और 54424 रुपए नगद बरामद किया है. कैफे संचालक के खिलाफ आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. इसके साथ ही युवक के पास से लैपटॉप और कंप्यूटर भी बरामद हुआ है. रेल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Advertisement

Advertisement

11 अलग-अलग आईडी के जरिए बुकिंग

Advertisement

बताया जा रहा है कि कैफे संचालक 11 अलग-अलग आईडी के जरिए ‘पुष्पा जीएफ झुकेगा नहीं सॉफ्टवेयर से कन्फर्म टिकट और तत्काल टिकट बनाकर उसे 500 सौ से 500 हजार रुपए तक ज्यादा लेकर बेचता था. बताया जा रहा है कि कैफे संचालक सालों से यह काम कर रहा था. वह छपरा के साथ साथ आसपास के जिलों में भी टिकट बुककर बेचता था.

Advertisement

सॉफ्टवेयर नेक्सस और ब्रोक का भी इस्तेमाल

Advertisement

इस कार्रवाई के बारे में आरपीएफ प्रभारी मुकेश कुमार सिंह कहा कि पुष्पा जीएफ झुकेगा नहीं से पहले दूसरे प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर नेक्सस और ब्रोक पर भी टिकट बुक कर लोगों के बीच बेचता था. शिकायत मिल रही थी कि पिछले कुछ दिनों से वह पुष्पा जीएफ झुकेगा नहीं सॉफ्टवेयर के जरिए टिकट बना रहा था.

Advertisement

क्लोन वर्जन सॉफ्टवेयर पुष्पा जीएफ

Advertisement

दरअसल IRCTC की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग के कई क्लोन वर्जन बना लिए गए हैं, इन क्लोन वर्जन को रेड बुल, ब्लैक डीएस और रियल मैंगो का नाम दिया गया है. इसी क्लोन वर्जन में पुष्पा जीएफ भी एक है. कहा जाता है कि IRCTC की वेबसाइट में कई लूपहोल्स हैं जिसका इस्तेमाल कर दलाल इस तरह से अवैध टिकट बुक कर रहे हैं और इसे बेचकर मोटा माल कमा रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री को लेकर प्रधान इंद्रा डूडी का विवादित बयान, कहा – यदि देश में आज हिंदुओं जितनी संख्या मुसलमानों की होती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में सात बार नमाज पढ़ते

Report Times

फिल्मी अंदाज में बाइक सवारों ने बाजार में घूम-घूमकर की फायरिंग, लोगों ने इस तरह बचाई जान

Report Times

राजस्थान का मुख्यमंत्री हाउस बना फतवा हाउस, सनातन धर्म के खिलाफ होते हैं कामः योगी आदित्यनाथ

Report Times

Leave a Comment