Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान: गुटबाजी से नहीं हो सकता पार्टी का भला…शाह-नड्डा की बैठक में नहीं बन पाई बात, 159 सीटों पर ऐलान जल्द

REPORT TIMES 

Advertisement

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप मीटिंग लगभग साढ़े पांच घंटे चली. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों और चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की गई. राजस्थान कोर ग्रुप की बैठक में राज्य की बची हुई सभी 159 सीटों पर चर्चा नहीं हो सकी क्योंकि राज्य इकाई के तरफ से सभी सीटों पर पूरा होम वर्क नहीं किया जा सका था. इस कोर ग्रुप बैठक में महज 69 सीटों पर चर्चा हो पाई. बैठक में शामिल विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान यूनिट से इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि उम्मीदवारों के लिस्ट पर होमवर्क पूरा नहीं किया गया था.

Advertisement

Advertisement

गुटबाजी से नहीं हो सकता पार्टी का भला

Advertisement

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष और उनकी टीम से दो टूक कहा छोटे-छोटे गुट बनाकर पार्टी का भला नहीं हो सकता. लिहाजा राज्य कोर ग्रुप के सभी नेताओं को एक साथ बिठाकर या परामर्श करके समग्र लिस्ट बनाई जाए और अगले 2 दिन यानी 19 अक्टूबर तक कैंडिडेट्स के अधूरे लिस्ट पर होमवर्क पूरा कर दुबारा दिल्ली आने को कहा गया है.

Advertisement

159 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप नेताओं की एक और बैठक 19/20 अक्टूबर से पहले दिल्ली में की जाएगी, जिसमें राज्य के बचे सभी 159 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर स्क्रुटनी कर इन नामों को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति में भेजा जाएगा. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की 19/20 अक्टूबर को प्रस्तावित बैठक में राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों की चर्चा की जाएगी.

Advertisement

20 अक्टूबर को जारी हो सकती दूसरी लिस्ट

Advertisement

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, 20 अक्टूबर को ही राजस्थान बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची आने की पूरी संभावना है. हालांकि पार्टी सूत्रों ने ये बताने से इंकार किया है कि बीजेपी सीईसी में कितने नाम तय किए जा सकते हैं लेकिन एक अनुमान के मुताबिक दूसरी सूची में लगभग 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है. इस दूसरी सूची में कुछ सांसद और बड़े नेताओं के नाम आने की संभावना है. मिली जानकारी के मुताबिक, कोर कमेटी की मीटिंग में टिकट के साथ पार्टी की रणनीति पर भी मंथन किया गया. राजस्थान से जुड़े एक नेता ने बताया कि बीजेपी राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ जल्द ही आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी. बीजेपी चुनाव आयोग को एक शिकायत पत्र देगी कि आचार संहिता लगने के बाद भी मुख्यमंत्री गहलोत की तस्वीरें तमाम सरकारी दस्तावेज पर आ रहे हैं.

Advertisement

बैठक में ये नेता रहे मौजूद

Advertisement

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक गृहमंत्री अमित शाह और संगठन मंत्री बीएल संतोष के अलावा चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सह प्रभारी कुलदीप बिश्नोई, राजस्थान चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी और सह प्रभारी नितिन पटेल और अलका गुर्जर शामिल हुए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कुत्ते के आगे जानवर बना इंसान ! सरेआम डंडे से सिर पर ताबड़तोड़ वार…तड़पकर वहीं तोड़ा दम

Report Times

सडक़ों पर करवाया पानी का छिड़काव

Report Times

चिड़ावा:पूजन के बाद गणगौर की हुई भावपूर्ण विदाई, गणगौरी कुएं में हुआ विसर्जन

Report Times

Leave a Comment