Report Times
Health tipsटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्वास्थ्य-और-फिटनेस

Top 5 Anti-ageing Foods: बढ़ती उम्र को रोक सकते हैं ये 5 एंटी-एजिंग फूड्स, यहां जानिए

Reporttimes.in

Advertisement

Top 5 Anti-ageing Foods: उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारी स्किन पर झुर्रियां भी पड़ने लगती हैं. जिसका मुख्य कारण खान-पान और खराब लाइफस्टाइल है. इसलिए आपको अपने डाइट में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए, जिससे आपकी उम्र बढ़ने की संकेतों को दूर किया जा सकें. आज हम 5 एंटी-एजिंग फूड्स के बारे में बात करेंगे, जिसे आपको अपने डाइट में शामिल करना चाहिए…

Advertisement

हरी सब्जियों को खाएं

एंटी एजिंग फूड की बात हो रही है तो आपको अपने डाइट में कुछ हरी सब्जियों को जरूर शामिल करना चाहिए. पालक, ब्रोकली आदि में फाइरबर, विटामिन ए, सी और ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हमारे शरीर में फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान को रोकने में मदद करता है. इससे स्किन की उम्र बढ़ने के संकेतों का रोका जा सकता है. इसके साथ ही यह पाचन क्रिया को भी दुरुस्त रखता है.

Advertisement

टमाटर खाएं

टमाटर खाना किसी पसंद नहीं होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टमाटर में लाइकोपीन नामक एक एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. जो सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान से हमे बचाता है और स्किन पर ग्लो बना रहता है.

Advertisement

ब्लूबेरी खाएं

एंटी एजिंग फूड जो आपको हमेशा यंग रखता है. अगर आप भी अपने चेहरे को झुर्रियों से बचाना चाहते हैं तो ब्लूबेरी और रास्पबेरी जैसी बेरीज को खाना शुरू कर दें. क्योंकि इसमें एंथोसाइनिन नामक एक एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है. जो हमारे शरीर में सूजन कम करता है साथ ही चेहरे पर ग्लो बना रहता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में नैनो यूरिया उपयोग पर हुई विचार गोष्ठी, फसलों के लिए मिला यूरिया का बेहतरीन विकल्प

Report Times

पॉक्सो एक्ट में आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण सिंह इसलिए नहीं हो रहे गिरफ्तार !

Report Times

मुझे भी दुख है… सांसदों के निलंबन पर ओम बिड़ला ने लिखा पत्र

Report Times

Leave a Comment