Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबराजस्थानस्पेशल

12 दिन पहले सुसाइड नोट लिखकर कोटा से लापता हुई छात्रा लुधियाना में मिली, NEET की तैयारी कर रही थी छात्रा

REPORT TIMES 

Advertisement

 कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड मामलों की खबरों के बीच एक राहत भरी खबर आई है. 21 अप्रैल से कोटा से लापता हुई कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह को पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से सुरक्षित बरामद कर लिया है. कोटा पुलिस की टीम में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखे जाने के बाद से राजस्थान के साथ-साथ अन्य प्रांतों में भी छात्रा की तलाश में जुटी थी. छात्रा की सकुशल बरामदगी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. कोचिंग स्टूडेंट तृप्ति सिंह कोटा में रहकर मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षा नीट की तैयारी कर रही थी. लापता होने से पूर्व उसने सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उसने नहर में कूदने की बात का जिक्र किया था. सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने अपनी पड़ताल को आगे बढ़ाया और कोटा में भी चंबल नदी में उसकी तलाश की थी.  मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम को जब छात्रा के बारे में यह जानकारी मिली कि वह पहले वृंदावन भी होकर के आई है तो पुलिस ने एक टीम वृंदावन और मथुरा में भी भेजा था. कोटा पुलिस लगातार छात्र के बारे में मिल रहे इनपुट के आधार पर आगे बढ़ रही थी और आखिरकार आज पुलिस को सफलता मिल गई. कोटा पुलिस ने लुधियाना से छात्र तृप्ति सिंह को सुरक्षित दस्तेयाब कर लिया. छात्रा यूपी के कुशीनगर जिले की रहने वाली हैं. इसे सकुशल बरामद करने के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है.

Advertisement

Advertisement

वृंदावन और मथुरा में छात्रा ने गुजारा वक्त

Advertisement

कोटा शहर पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने बताया कि 21 अप्रैल को एक कोचिंग छात्रा अनन्तपुरा क्षेत्र के गोबरिया बावडी से लापता हुई थी. मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच के लिए कोटा शहर के एएसपी दिलीप सैनी के निर्देशन में एक विशेष अभियान चलाया गया. मामले की जांच के लिए मनीष शर्मा आरपीएस पुलिस उप अधीक्षक वृताधिकारी वृत चतुर्थ कोटा शहर के सुपरविजन में  भूपेन्द्र सिंह थानाधिकारी थाना अनंतपुरा कोटा शहर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई.

Advertisement

21 अप्रैल को टेस्ट देने के लिए निकली थी, उसके बाद से थी लापता

Advertisement

इस पर टीम द्वारा कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह को लुधियाना से दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस ने बताया कि कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह गोबरिया बावडी ट्रासपोर्ट नगर मे एक पीजी हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. 21 अप्रैल को साप्ताहिक टेस्ट के लिए पीजी से कोंचिग के लिए निकली थी, जो वापस नहीं आई. जिस पर पीजी संचालिका ने दिनांक 23 अप्रैल को थाना अनन्तपुरा पर गुमशुदगी 34/2024 दर्ज करवाई ओर गुमशुदगी दर्ज होने पर घरवालों को सूचना दी थी.

Advertisement

सुसाइड नोट में लिखा था नहर में कूदने की बात

Advertisement

मामले की सूचना के बाद जांच में जुटी पुलिस को लापता छात्रा के कमरे की से एक कॉपी में हस्तलिखित सुसाइड नोट लिखा मिला था, जिसमें नहर में कूदने की बात लिखी गई थी. जिस पर पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए चम्बल नदी में एक बार सिविल डिफेन्स और नगर निगम के गोताखोर की टीम और दूसरी बार एसडीआरएफ व आरएसी कम्पनी के गोताखोर की टीम से तलाश करवाई मगर लापता छात्रा के बारे में कोई सुराग नहीं मिला.

Advertisement

छात्रा लुधियाना में किसके साथ थी, लापता क्यों हुई… पुलिस ने नहीं बताया

Advertisement

छात्रा के कॉपी में कृष्ण और राधा के नाम लिखे होने और मोबाइल की डिटेल से मथुरा वृन्दावन जाने की बात मिलने पर पुलिस की एक टीम वृन्दावन मथुरा भेजी गई. जहां सूत्रों से पता चला कि उक्त हुलिए की लड़की लुधियाना की तरफ गई है. इस जानकारी के बाद कोटा पुलिस लुधियाना पहुंची जहां से पुलिस ने छात्रा तृप्ति सिंह को सुरक्षित बरामद कर परिजनों को सौंपा. हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि लुधियाना में छात्रा कहां थी, किसके साथ थी और वो सुसाइड नोट छोड़कर लापता क्यों हुई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रतियोगिताओं में दिखा उत्साह : फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने दिए जागरूकता के संदेश

Report Times

एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुई हिजाब पहनी तीन महिलाएं, नकाब हटा तो हर कोई रह गया दंग

Report Times

जोधपुर: पूजा की थाल लिए हौद में गिरी युवती, बचाने को कूदा युवक; दोनों की मौत

Report Times

Leave a Comment