Report Times
Otherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंप्रदेशराजनीतिराजस्थान

राज्य सभा चुनाव : राजस्थान में चुनावी सरगर्मी तेज, कांग्रेस विधायक रिसोर्ट में

राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव से पहले राजस्थान में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस ने अपने विधायकों को बुधवार से ही जयपुर के होटल में ठहराया है।  उन्हें डर है कि उनके विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के संपर्क में न आ जाएं। दूसरी ओर बीजेपी का कहना है कि राजस्थान सरकार में असुरक्षा की भावना है, इसीलिए विधायकों को घेर कर रखा गया है।  इन सभी उठापट के बीच गुरुवार को डिप्टी सीएम सचिन पायलट शिव विलास रिसॉर्ट पहुंचे जहां कांग्रेस व निर्दलीय विधायक ठहराए गए हैं।

Advertisement

Advertisement

राजस्थान के विधायकों की मीटिंग कल सुबह होगी। 9:30 तक कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल रिजॉर्ट पहुंचेंगे।  इससे पहले विधायकों से मिलने के बाद सचिन पायलट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आने से पहले ही अपने समर्थक विधायकों के साथ रिजॉर्ट से मीटिंग से पहले ही निकल गए। पायलट ने कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश जो भी कर रहा है, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो कामयाब नहीं होगा।  बीजेपी के बागी नेता और निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला ने कहा कि हम अशोक गहलोत के साथ हैं। वसुंधरा राजे के करीबी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वक्त के साथ फैसले लेने पड़ते हैं. हालांकि ओमप्रकाश हुडला ने उन्हें पैसे ऑफर किए जाने की खबरों से इनकार किया।

Advertisement
राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान होगा, जहां कांग्रेस ने दो उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने भी दो उम्मीदवार- राजेंद्र गहलोत और ओमकार सिंह लखावत को मैदान में उतार कर चुनाव को रोचक बना दिया है।  कांग्रेस के पास अपने 107 विधायक हैं और उसे आरएलडी के एक विधायक और निर्दलीय 13 विधायकों, बीटीपी और माकपा के विधायकों का समर्थन प्राप्त है। बीजेपी के पास 72 विधायक हैं और उसे आरएलपी के तीन विधायकों का समर्थन प्राप्त है।
Advertisement

Related posts

कर्नाटक के कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, महिलाओं को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान

Report Times

लिज ट्रस ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया, 45 दिन पहले ही बनी थीं PM

Report Times

PM Modi Bastar Rally: छत्तीसगढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने आदिवासी समुदाय का किया अपमान

Report Times

Leave a Comment