Report Times
latestOtherकश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेश

भारत ने पीओके के जरिए परियोजना में तीसरे देशों को शामिल करने के लिए चीन, पाक की खिंचाई की

REPORT TIMES
भारत ने मंगलवार को चीन और पाकिस्तान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गुजरने वाले अपने बहु-अरब डॉलर के कनेक्टिविटी कॉरिडोर से संबंधित परियोजनाओं में शामिल होने के लिए तीसरे देशों को प्रोत्साहित करने के प्रयासों के लिए नारा दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने तीखी प्रतिक्रिया में कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत ऐसी गतिविधियां “स्वाभाविक रूप से अवैध, नाजायज और अस्वीकार्य” हैं, और भारत द्वारा उसी के अनुसार व्यवहार किया जाएगा।

नई दिल्ली तथाकथित सीपीईसी परियोजनाओं में परियोजनाओं की लगातार आलोचना करती रही है, जो भारत के क्षेत्र में हैं, जिस पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है।” शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और समन्वय पर सीपीईसी संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) की बैठक में, पाकिस्तान और चीन ने प्रमुख सीपीईसी पहल में शामिल होने के लिए इच्छुक तीसरे देशों का स्वागत करने का निर्णय लिया।
बागची ने कहा, “हमने तथाकथित सीपीईसी परियोजनाओं में तीसरे देशों की प्रस्तावित भागीदारी को प्रोत्साहित करने पर रिपोर्ट देखी है। किसी भी पार्टी द्वारा इस तरह की कोई भी कार्रवाई सीधे भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करती है।”
उन्होंने कहा, “भारत तथाकथित सीपीईसी में परियोजनाओं का दृढ़ता से और लगातार विरोध करता है, जो भारतीय क्षेत्र में हैं, जिस पर पाकिस्तान ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।”
Advertisement

Related posts

फोर्ब्स की सूची में गौतम अडानी बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति

Report Times

अब हिमाचल में 45 साल पुराने कांग्रेस नेता हुए ‘आजाद’, चुनाव से पहले भाजपा में शामिल

Report Times

हाथ-पैर बांधे, कुएं में लटकाया 7वीं क्लास के बच्चे का शव… जिसने भी देखा दहल उठा

Report Times

Leave a Comment