Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजस्थानहादसा

राजस्थान के बाड़मेर जिले के पास IAF के मिग -21 ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 2 पायलटों की मौत

REPORT TIMES

Advertisement

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने बताया कि एटविन सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान, राजस्थान के उत्तरलाई एयरबेस से प्रशिक्षण के दौरान गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई। विमान ने उत्तरलाई एयरबेस से उड़ान भरी थी और कथित तौर पर भीमदा गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना ने एक ट्वीट में कहा कि ट्रेनर विमान बाड़मेर के पास रात 9.10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया और दोनों पायलटों को घातक चोटें आईं।

वायुसेना ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।
“भारतीय वायुसेना का एक ट्विन सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान आज शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण के लिए उड़ान भर रहा था। लगभग 9:10 बजे, विमान बाड़मेर के पास एक दुर्घटना का शिकार हो गया। दोनों पायलट घातक रूप से घायल हो गए। IAF गहराई से भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा, “जान गंवाने के लिए खेद है और शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।”
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कथित तौर पर घटना के बारे में जानकारी लेने के लिए वायुसेना प्रमुख से बात की है। “राजस्थान में बाड़मेर के पास IAF के मिग -21 ट्रेनर विमान की दुर्घटना के कारण दो वायु योद्धाओं के नुकसान से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है।” उन्होंने ट्वीट किया।
दुर्घटना के समय मिग बायटू क्षेत्र में एक उड़ान में शामिल था। दुर्घटना का सही कारण अभी पता नहीं चला है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

जल्द ही सत्र शुरू होगा इन बीएससी नर्सिंग कॉलेजों में: विभागीय प्रमोशन से लेंगे 7 नए नर्सिंग कॉलेजों की फैकल्टी, अब तक RPSC करती थी भर्ती

Report Times

ओजटु सरपंच डांगी मिले विधायक चंदेलिया से

Report Times

लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, एमपी की कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, आर्म्स एक्ट से जुड़ा है मामला

Report Times

Leave a Comment