Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़तमिलनाडुताजा खबरेंदेशराजनीतिशुभारंभ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन किया

REPORT TIMES

Advertisement

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चेन्नई में अंतर्राष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन करते हुए शतरंज के खेल के साथ भारत के संबंध पर प्रकाश डाला। ओपन सेक्शन में कुल 187 टीमें हैमिल्टन-रसेल कप के लिए और 162 टीमें वेरा मेनचिक कप के लिए महिला वर्ग में होंगी, जबकि दोनों वर्गों में एक राष्ट्र के सर्वश्रेष्ठ संयुक्त परिणाम नोना  गैप्रिंदाशविली ट्रॉफी के विजेता का फैसला करेंगे। भव्य उद्घाटन में केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन और तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि.
“खेल में, कोई हारने वाला नहीं है। विजेता हैं और भविष्य के विजेता हैं। मैं चाहता हूं कि यहां एकत्रित सभी टीमों और खिलाड़ियों को 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि आप भारत की महान यादें बनाएंगे और आने वाले समय में उन्हें संजोएंगे। भारत हमेशा खुले दिल से आपका स्वागत करेगा। शुभकामनाएं! अब, मैं 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन की घोषणा करता हूँ! खेल शुरू हो सकता है!” पीएम मोदी ने कहा।

Advertisement


44वें शतरंज ओलंपियाड के कई प्रथम और रिकॉर्ड को याद करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “यह पहली बार है जब शतरंज ओलंपियाड भारत में शतरंज की उत्पत्ति के स्थान पर आयोजित किया जा रहा है। यह 3 दशकों में पहली बार एशिया में आ रहा है। इसमें भाग लेने वाले देशों की संख्या सबसे अधिक है। इसमें महिला वर्ग में सबसे अधिक प्रविष्टियां हैं। शतरंज ओलंपियाड की पहली मशाल रिले इस बार शुरू हुई। यह शतरंज ओलंपियाड हमारी यादों में हमेशा रहेगा।”
भारत ने गुरुवार को तमिलनाडु में 44वें शतरंज ओलंपियाड से बाहर होने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि यह “बेहद दुर्भाग्यपूर्ण” है कि इस्लामाबाद ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय आयोजन का “राजनीतिकरण” किया है। पाकिस्तान के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि पाकिस्तान ने अचानक इस कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। पाकिस्तान के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि पाकिस्ता

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

गायत्री शक्ति पीठ में पंच कुण्डीय यज्ञ सम्पन्न

Report Times

क्या राजस्थान वालों को सरकारी नौकरी में मिलेगा रिजर्वेशन? गहलोत सरकार ने दिया जवाब

Report Times

अयोध्या में दिवंगत लता मंगेशकर की बर्थ एनिवर्सरी की तैयारियां, 28 सितंबर को CM योगी करेंगे चौराहे का लोकार्पण, बनाई जा रही है 10 फीट ऊंची वॉल आर्ट

Report Times

Leave a Comment