Report Times
latestGENERAL NEWSOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

बंद हो गई थी LIC की बीमा पॉलिसी, इस तारीख तक दोबारा कर सकते हैं चालू

REPORT TIMES 

Advertisement

अगर आपकी LIC की पॉलिसी बंद हो गई थी, तो आप उसे दोबारा चालू कर सकते हैं. दरअसल, भारतीय जीवन बीमा निगम या LIC ने एक्सपायर हो चुकीं लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिवाइव करने के लिए, LIC ने स्पेशल रिवाइवल कैंपेन लॉन्च किया है. यह कैंपेन 1 फरवरी से 24 मार्च 2023 तक चलेगा. यह उन सभी पॉलिसी के लिए है, जो प्रीमियम के भुगतान की अवधि के दौरान खत्म हो गईं थीं, लेकिन उन्होंने पॉलिसी की अवधि को खत्म नहीं किया था.

Advertisement

Advertisement

लेट फीस में भी मिलेगी छूट

Advertisement

LIC के ट्वीट के मुताबिक, आपके पास अपनी लैप्स हो चुकी LIC पॉलिसी को रिवाइव करने का मौका है, उन्हें 1 फरवरी 2023 से 24 मार्च 2023 की अवधि के बीच लेट फीस में छूट दी गई है. 1 लाख रुपये तक के प्रीमियम पर लेट फीस में 25 फीसदी की छूट दी गई है. वहीं, 3 लाख रुपये तक के प्रीमियम के मामले में लेट फीस में 25 फीसदी की छूट मिलेगी. 3 लाख और ज्यादा के प्रीमियम के मामले में लेट फीस में 30 फीसदी की छूट है. इस बात का ध्यान रखें कि पॉलिसी को प्लान की शर्तों के मुताबिक पहले अनपेड प्रीमियम की तारीख से पांच साल के भीतर रिवाइव किया जा सकता है. इसके साथ सभी योग्य NACH और BILL Pay रजिस्टर्ड पॉलिसी पर 5 रुपये की स्पेशल ऑफर लेट फीस लगाई जाएगी.

Advertisement

इन लोगों को नहीं मिलेगा फायदा

Advertisement

सरकारी बीमा कंपनी के इस रिवाइवल कैंपेन का फायदा हाई रिस्क प्लान जैसे टर्म इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज को नहीं मिलेगा. ऐसी पॉलिसी जो प्रीमियम भुगतान वाले टर्म में लैप्स हो चुकी हैं और रिवाइवल डेट तक जिनका टर्म पूरा नहीं हुआ है, उन्हें इस कैंपेन में शामिल किया गया है.आपको बता दें कि LIC देश की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी बिमा पॉलिसी है. ये अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर अलग-अलग ऑफर्स और स्कीम्स लाती रहती है. जिनसे पॉलिसी होल्डर को कई तरह के फायदे भी मिलते हैं. LIC हाल ही में एक नया और आर्कषक प्लान लेकर आई है. जिसका नाम धन वर्षा प्लान है. इस स्कीम आप कम पैसे में 10 गुना तक जोखिम कवर पा सकते हैं. ये वन टाइम प्रीमियम भरने पर आपको अच्छा मुनाफा दे सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

विशेष आरती में शामिल हुए दहिया

Report Times

जिला महामंत्री राजेश दहिया के नेतृत्व में झुंझुनूं जनसभा में पहुंचे सैंकड़ो कार्यकर्ता

Report Times

‘मेरे बेटे की हत्या की गई, पढ़ने में कमजोर नहीं था’ कोटा में छात्र की मौत पर बोली मां

Report Times

Leave a Comment