Report Times
latestOtherउदयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानव्यापारिक खबरस्पेशल

PNB के लॉकर में सेंधमारी! 2.5 लाख की नकदी चट कर गए दीमक, बैंक कर्मियों के उड़े होश

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के उदयपुर के पंजाब नेशनल बैंक में एक अजीब घटनाक्रम हुआ है. यहां बैंक के लॉकर में एक महिला ने ढाई लाख रुपये की नगदी एक पोटली में बंद कर रखा था, करीब एक साल बाद अब लॉकर खोला गया तो पता चला का सारी नगदी दीमक चाट गए हैं और नोटों का चूरा बना दिया है. इस संबंध में महिला के पति ने बैंक प्रबंधन को शिकायत दी है. हालांकि बैंक प्रबंधन ने फिलहाल इस संबंध में कुछ भी कहने से मना कर दिया है. दरअसल काफी संख्या में लोग अपने गहने, प्रापर्टी के दस्तावेज व अन्य कीमती सामान सुरक्षित रखने के लिए बैंक लॉकर का इस्तेमाल करते हैं. उदयपुर राजस्थान की रहने वाली सुनीता सिंघवी ने भी पीएनबी में एक लॉकर लिया था. इसमें उन्होंने अपनी बच तक के करीब ढाई लाख रुपये पोटली में बांध कर रख दिए थे. इसके अलावा सुनीता ने कुछ जेवर भी इस लॉकर में रखे थे. उनके पति महेश सिंघवी ने बताया कि हाल ही में वह इस नगदी को लेने के लिए बैंक पहुंचे और अपना नॉकर खोला तो उनके होश उड़ गए. लॉकर में पोटली तो थी, लेकिन पोटली के अंदर नगदी की जगह नोटों का चूरा पड़ा था. दीमक लॉकर में रखे 500 रुपये के नोटों को चट कर गए थे.

Advertisement

Advertisement

शिकायत पर बैंक ने खड़े किए हाथ

Advertisement

महेश सिंघवी ने लॉकर की हालत देखकर तत्काल बैंक प्रबंधन को सूचना दी और शिकायत दर्ज कराई, लेकिन बैंक प्रबंधन ने फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. बताया कि घटना हैरान करने वाली है, इसलिए इस संबंध में उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया है. उधर, आशंका जताई जा रही है कि इस बैंक के अन्य लॉकर में भी दीमक लगे हो सकते हैं. ऐसे में सभी लॉकर धारकों को सूचित कर दिया गया है. उन्हें तत्काल आकर अपना लॉकर चेकर करने के लिए कहा गया है.

Advertisement

लॉकर में नगदी को लेकर संशय

Advertisement

इतनी बड़ी रकम कोई लॉकर में क्यों रखेगा, इस बात को लेकर संशय है. बैंक प्रबंधन के मुताबिक दस्तावेज तो लॉकर में रखे जाते हैं, जेवर भी लॉकर में रखे जाते हैं. लेकिन यहां तो नगदी लॉकर में रखी गई थी. कायदे से नगदी लोग अपने घर में या फिर बैंक में जमा कर देते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकार का बड़ा फैसला, 18 वर्ष से ऊपर वालों को लगेगी बूस्टर डोज

Report Times

LIC का लाभ 17 प्रतिशत घटा, प्रति शेयर डेढ़ रुपये लाभांश देने का किया गया ऐलान

Report Times

एनकाउंटर की धमकी देकर लूट लिए एक करोड़, DSP के सामने हुई पहचान तो फरार हो गया इंस्पेक्टर

Report Times

Leave a Comment