Report Times
latestOtherकरियरचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंशुभारंभस्पेशल

अस्सी लाख की लागत से बन रही है गौशाला रोड : लेकिन दोनों साइड पूरी कवर ना होने से जलभराव की समस्या रहेगी बरकरार

 REPORT TIMES 
चिड़ावा। शहर की गौशाला के पास बाकी बची रोड का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री से इस सड़क को लेकर अस्सी लाख का बजट स्वीकृत हुआ था। आपको बता दें की मुख्य बाजार से लेकर गौशाला के सामने से होते हुए मंड्रेला रोड तक के मार्ग पर मुख्य बाजार से शिवालय तक नगरपालिका की ओर से सीसी रोड बनवाई जा चुकी है। आगे की सड़क निर्माण के लिए नगरपालिका की ओर से प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया था। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने इस सड़क का शिलान्यास किया। ऐसे में अब जल्द ही सड़क बनने के बाद इस मार्ग से जाने वाले राहगीरों और वाहनचालकों की यात्रा सुगम हो जाएगी। क्षेत्रवासियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया है।
साइडों के होगा जल भराव
गौशाला के सामने से रोड तो बनाई जा रही है। लेकिन ये सड़क वॉल टू वॉल नहीं बनाई जा रही। ऐसे रोड के दोनों तरफ काफी जगह खाली रहेगी। जिससे रोड के दोनों तरफ जल भराव की समस्या रहेगी। बारिश के दिनों में ये समस्या बहुत ज्यादा बड़ी होगी। इससे सड़क टूटने का डर भी रहेगा। मोहल्लेवासियों ने इस रोड को वॉल टू वॉल बनाने की मांग की है।
Advertisement

Related posts

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से हाल ही में बढ़ाई गई रेपो रेट के कारण जिलेवासियों पर ब्याज का बोझ बढ़ गया है। आरबीआई ने रेपो रेट में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसका सीधा असर आम कर्जदारों पर पड़ेगा। यानी महंगाई कम करने के लिए बढ़ाई गई रेपो रेट कर्जदारों पर बोझ बन गई। आरबीआई के इस फैसले के बाद, देश के सभी बैंक ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत की वृद्धि भी लागू करते हैं तो जिलेवासियों पर औसतन महीने का 29.30 करोड़ रुपए का बोझ बढ़ेगा। यानी सालाना 351.60 करोड़ ज्यादा चुकाने होंगे। कोरोना में देश की अर्थव्यवस्था को पुनः पटरी पर लाने के लिए मई 2020 में रेपो रेट कम कर 4% की गई थी। इसके परिणामस्वरूप इन 2 वर्षों में देश में कुल 1146201 करोड़ के लोन की वृद्धि हुई। अब कोरोना के बाद आमजन को महंगाई से निजात दिलाने के लिए आरबीआई ने रेपो रेट में बदलाव किया है। हर 2 माह में मौद्रिक नीति बनाई जाती है। मौद्रिक नीति में आरबीआई द्वारा देश में पैसे के सर्कुलेशन व लोन के मध्य तालमेल बनाया जाता है तथा महंगाई को नियंत्रित किया जाता है।

Report Times

बगड़ : भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत

Report Times

गौवंश को बचाने महिलाएं भी आ रही लगातार आगे

Report Times

Leave a Comment