Report Times
Otherताजा खबरेंदिल्लीलाइफ स्टाइललेखस्पेशल

कॉरोना के कहर में कॉमिक्स बनी बच्चों की साथी

कॉरोना के कहर के कारण बच्चों को घरों की चारदीवारी में रखना अभिभावकों के लिये बड़ी चुनौती बन गया है लेकिन उनकी इस परेशानी को सोशल मीडिया शेयर की जा रही और कई आनलाइन एैप पर उपलब्ध कॉमिक्स ने कुछ हद तक दूर कर दिया है ।कॉरोना वायरस ने उन्हें खेल के मैदान और दोस्तों से दूर कर दिया और टीवी पर वही कार्टून बार बार देखकर ऊब होने लगी है लेकिन बंद के कारण घरों में रहने को मजबूर बच्चों को कॉमिक्स की दुनिया लुभा रही है जिसमें चाचा चौधरी, साबू, बिल्लू , पिंकी , नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव जैसे किरदार हैं ।

Advertisement

Advertisement

लोग व्हाट्सऐप पर चाचा चौधरी, साबू, पिंकी, नागराज, इंद्रजाल, चंपक और लोटपोट जैसी कॉमिक्स शेयर कर रहे हैं और बच्चे भी इन कॉमिक्स का खूब आनंद ले रहे है। नोएडा में रहने वाली प्रतिभा सिंह ने बताया कि उन्हें उनकी एक मित्र ने व्हाट्सऐप पर इन कॉमिक्स की पीडीएफ फाइल भेजी थी। उन्होंने अपनी बेटी को ये कॉमिक्स पढ़ने को दीं और उनकी बेटी खूब चाव से इन्हें पढ़ रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मेरी बेटी तो चाचा चौधरी और साबू को खूब पसंद कर रही है। मैंने अपनी दोस्तों को भी ये फाइल भेजी हैं ताकि उनके बच्चे भी हमारे बचपन में लोकप्रिय रहीं इन कॉमिक्स का आनंद ले सकें। इसी तरह कई ऑनलाइन प्लेटफार्म लॉकडाउन के मद्देनजर बच्चों के लिए निशुल्क किताबें पढ़ने एवं उन्हें मुफ्त डाउनलोड करने की सुविधा दे रहे हैं। राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (एनबीटी) अपनी चुनिंदा और लोकप्रिय किताबों को मुफ्त में डाउनलोड कराने की सुविधा मुहैया करा रहा है।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

नाबालिग के अपहरण का मामला : मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों को कोर्ट में किया पेश

Report Times

Donald Trump की सोशल मीडिया कंपनी NASDAQ पर फिसली, स्टॉक का भाव 21.5% गिरा, एक अरब डॉलर का हुआ नुकसान

Report Times

चिड़ावा : यहां दो शिवलिंग, एक शिवलिंग सम्भवतः सबसे छोटा शिवलिंग

Report Times

Leave a Comment