Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेश

अनलॉक 2 में क्या होगा खास…जानिए यहां

कोरोना संकट के बीच देश में अनलॉक 2 (Unlock 2) 1 से 31 जुलाई के बीच अनलॉक 2 जारी रहेगा, लोगों के मन में सवाल आ रहे हैं कि इस पीरियड के दौरान वो किन सेवाओं का उपयोग कर पायेंगे और इस दौरान किन बातों का ध्यान रखना है इस बारे में सरकार ने सोमवार रात ‘अनलॉक-2’ के लिए दिशा-निर्देश (Unlock 2 Guidelines) जारी किए और कहा कि शैक्षणिक संस्थान, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर तथा जिम अभी बंद रहेंगे.

Advertisement

दिशा-निर्देशों में कहा गया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों (वंदे भारत मिशन के तहत), जो अभी सीमित रूप में जारी हैं, का चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने कहा कि नए दिशा-निर्देश एक जुलाई से प्रभावी होंगे और चरणबद्ध रूप से गतिविधियां दोबारा शुरू करने की प्रक्रिया विस्तारित कर दी गई है.

Advertisement

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन में ढील देने के क्रम में पूर्व में ‘अनलॉक-1’ के तहत कुछ ढील दी गई थीं और अब सरकार ने ‘अनलॉक-2’ की घोषणा की है.

Advertisement

अनलॉक- 2
केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव द्वारा हस्ताक्षरित नए दिशा-निर्देशों के अनुसार जारी दिशा-निर्देश राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से मिले फीडबैक तथा संबंधित केंद्रीय मंत्रियों और विभागों के साथ गहन विचार-विमर्श पर आधारित हैं.आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा.

Advertisement

अनलॉक 2 में क्या नहीं होगा इसके बारे में जान लें-

Advertisement

मेट्रो रेल, सिनेमाघर, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और ऐसे अन्य स्थल भी अभी बंद रहेंगे.

Advertisement

सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शिक्षण, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य बड़े कार्यक्रमों को अभी मंजूरी नहीं मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : सोने की ईंट बताकर ठगी करने वाले पांच शातिर गिरफ्तार

Report Times

चिड़ावा : लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट ने किया समिति का सम्मान

Report Times

बाकरा गांव में सीवर में धंसा पहिया, दीवार तोड़ घर में घुसा ट्रक

Report Times

Leave a Comment