Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिव्यापारिक खबरसोशल-वायरल

सेंट्रल बैंक ऑफ पाकिस्तान ने ईंधन बचाने के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है।

REPORT TIMES

Advertisement

सेंट्रल बैंक ऑफ पाकिस्तान ने ईंधन बचाने के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है।

Advertisement

गुरुवार को एक ट्वीट में, पाकिस्तान के राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ने कर्मचारियों से कहा कि वे वर्चुअल मीटिंग, कारपूलिंग और एयर कंडीशनिंग को कम करने के लिए चुनें। हमने फर्नीचर खरीदना भी बंद कर दिया और यात्रा प्रतिबंधित कर दी। पाकिस्तानी स्टेट बैंक ने अपने कर्मचारियों को वर्चुअल मीटिंग, कारपूलिंग और एयर कंडीशनिंग कटौती के बीच चयन करने का निर्देश दिया है। पाकिस्तान का केंद्रीय बैंक कर्मचारियों को सप्ताह में दो दिन घर से काम करने और अधिक आभासी बैठकें करने के लिए कह रहा है ताकि पाकिस्तान ईंधन बचा सके और डॉलर से बाहर न हो।

Advertisement

Advertisement

गुरुवार को एक ट्वीट में, पाकिस्तान के राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ने कर्मचारियों से कहा कि वे वर्चुअल मीटिंग, कारपूलिंग और एयर कंडीशनिंग को कम करने के लिए चुनें। हमने फर्नीचर खरीदना भी बंद कर दिया और यात्रा प्रतिबंधित कर दी।
“इन उपायों को काम को प्रभावित किए बिना ऊर्जा बिलों का भुगतान करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है,” अधिकारियों ने कहा। “हम बैंकिंग उद्योग और अन्य हितधारकों को यथासंभव ऊर्जा बचाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”
पाकिस्तान सरकार ने कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और रावलपिंडी जैसे शहरों में शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को जल्द बंद करने का आदेश देकर कामकाजी सप्ताह एक दिन कम कर दिया है।

Advertisement

प्रधान मंत्री शेख बाज शरीफ की सरकार ने एक महीने से भी कम समय में तेल की कीमतों में 83% की वृद्धि की है क्योंकि यह सब्सिडी पर अंकुश लगाने और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से खैरात जीतने का प्रयास करती है। पाकिस्तान के सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, दक्षिण एशियाई देशों में ऊर्जा की मांग मुख्य रूप से आयात से पूरी होती है, जुलाई और मई के बीच कुल तेल आयात में 99 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तीन एकड़ जमीन की लालच में बहनोई ने इकलौते साले को पहले पिलाया शराब, फिर गला घोंटा

Report Times

IPL 2024: CSK vs LSG मैच से पहले जानें, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

Report Times

चिड़ावा : विधायक ने डीएलबी से मांगी फायरब्रिगेड

Report Times

Leave a Comment