Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशबिसाऊराजस्थान

बिसाऊ : शहीद मोसिम खान को किया सुपर्द ए खाक

बिसाऊ (झुंझुनूं)। जम्मू के नौशेरा में तैनात इलाके के गांव कोलिंडा निवासी 16 ग्रेनेडियर में तैनात मोसिम खान (22) स्नाइपर शूट के दौरान शुक्रवार को शहीद हो गए। शनिवार देर शाम उनकी पार्थिव देह को पूर्ण सैन्य सम्मान से गांव में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। इससे पहले अपराह्न 4.30 बजे जब शहीद की पार्थिव देह पहुंची तो गगनभेदी नारों के साथ युवाओं व अन्य ग्रामीणों ने शहादत को सलाम किया। शहीद के घर पार्थिव देह को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गई। शहीद मोसिम के पिता रिटायर्ड सूबेदार सरवर खान अपने जवान बेटे को तिरंगे में लिपटा देख अपनी सुध-बुध खो बैठे। वहीं मां बलकेश व दो बहनों का क्रंदन हर किसी की आंख में पानी भर गया।

Advertisement

E

Advertisement

शहीद मोसिम खान की पार्थिव देह के साथ आए सेना के अधिकारी ने सरवर खान को तिरंगा सौंपते हुए शहादत को सलाम किया। जवानों ने गार्ड आफ ऑनर दिया। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर परवेज अहमद ने बताया कि बॉर्डर पर ड्यूटी के दौरान मोसिम खान किसी उपकरण से घायल होने के बाद शहीद हो गए। सेना के बोर्ड कार्यालय की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मोसिम खान को शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

Advertisement

चार भाई बहनों में सबसे छोटे
शहीद के साथ तैनात उनके चचेरे भाई ग्रेनेडियर इकरार खान ने बताया कि चार भाई-बहनों में सबसे छोटे मोसिम 3 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। उनके बड़े भाई अमजद खान भी जम्मू के राजौरी इलाके में तैनात हैं। दो बहनों की पास के ही गांव कोल्याली और लावंडा में शादी हुई है। वहीं शहीद के पिता सरवर खान भी रिटायर्ड सूबेदार है। ग्रेनेडियर इकरार खान ने बताया कि मोसिम खान के शहीद होने की सूचना उनको शुक्रवार शाम 5 बजे ही मिल गई थी। लेकिन उन्होंने परिवार में किसी को भी इसके बारे में नहीं बताया शनिवार सुबह शहीद के माता-पिता को इस दुखद घटना की जानकारी दी गई।

Advertisement

जनाजे पर बरसाए फूल
शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। वहीं महिलाओं ने अपने लाडले शहीद की अंतिम यात्रा में छतों से फूल बरसाकर नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद के चचेरे भाई नवाब अली ने बताया कि ईद उलजुहा पर्व की रौनक हर चेहरे से गायब हो गई। ईद के पहले दिन ही गांव को अपने लाडले की शहादत की जानकारी मिल चुकी थी। शनिवार को दिन भर गांव में मातम छाया रहा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बंबीहा गैंग के बिजनेस मॉडल का खुलासा, खालिस्तानी आतंकियों के लिए गरीबों से करते थे वसूली

Report Times

किठाना की महिला कोरोना पॉजीटिव

Report Times

चिड़ावा के पूर्व प्रधान मेघवाल का मण्ड्रेला के वार्ड छह में हुआ नागरिक अभिनंदन

Report Times

Leave a Comment