Report Times
Otherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

क्रिकेट : अंडर 19 वर्ल्डकप में भारत बना विजेता, इंग्लैंड को 14 गेंद शेष रहते लक्ष्य किया हासिल

स्पोर्ट्स डेस्क । रिपोर्ट टाइम्स

Advertisement

U-19 वर्ल्डकप में भारत पांचवी बार विजेता बना है। रविवार को हुए फाइनल में भारत ने पहले इंग्लैंड को 189 रन पर ऑल आउट किया। इसके बाद 47.4 ओवर में भारत ने मैच जीतने के साथ ही वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। भारत के खिलाड़ियों ने अद्भुत प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे कामयाब टीम भारत ने इंग्लैंड को 44.5 ओवर में 189 रन पर आउट कर दिया था.

Advertisement

Advertisement

बावा ने 9.5 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए. जवाब में भारत ने छह विकेट खोकर 14 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. एक समय पर भारत के चार विकेट 97 रन पर गिर चुके थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक लगाने वाले कप्तान यश धुल 17 रन पर आउट हो गए, लेकिन निशांत सिंधू (54 गेंद में नाबाद 50) और बावा (35) ने 67 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला.

Advertisement

ये रहे भारत की जीत के हीरो

भारत की जीत के सूत्रधार रहे पांच विकेट लेने के बाद उम्दा बल्लेबाजी करने वाले राज बावा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार और जुझारू अर्धशतक जड़ने वाले निशांत सिंधू. इनके प्रदर्शन के दम पर भारत ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया. उपकप्तान शेख राशिद ने लगातार दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 50 रन बनाए. आखिर में दिनेश बाना ने जेम्स सेल्स को लगातार दो छक्के जड़कर 48वें ओवर में ही भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. कोरोना से लेकर बाकी छह टीमों तक भारत के अश्वमेधी अभियान को कोई नहीं रोक सका और एक बार फिर इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम ने अपने दबदबे पर मुहर लगा दी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जारी हुई राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की कटऑफ, 119 तक पहुंची

Report Times

बिजली फ्यूल सरचार्ज बढ़ाने के विरोध में भाजपा का विरोध प्रदर्शन, भाजपा जिला महामंत्री दहिया के नेतृत्व में राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Report Times

ऐश्वर्या राय मणिरत्नम (Mani ratnam) की पोन्नियन सेल्वन (ponniyin selvan) में नजर आने वाली हैं

Report Times

Leave a Comment