Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजनीतिराजस्थान

राजस्थान : 15 फरवरी को REET मामले पर बीजेपी घेरेगी राजस्थान विधानसभा

CM जब सदन में बोलेंगे, विधानसभा के अंदर-बाहर होगा हंगामा

खाचरियावास बोले- बीजेपी कर रही नाटकबाजी

15 फरवरी को REET मामले पर बीजेपी घेरेगी राजस्थान विधानसभा

जयपुर। रिपोर्ट टाइम्स

Advertisement

राजस्थान बीजेपी ने 15 फरवरी को विधानसभा घेराव की रणनीति बनाई है। जबकि सदन के अंदर बीजेपी विधायक सरकार को घेरेंगे। रीट पेपर लीक और धांधली मामले की CBI जांच की मांग पर आंदोलन और तेज होगा। खास बात यह है कि विधानसभा सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चल रही बहस के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 15 फरवरी को सदन में अपनी बात रखेंगे। इसी दिन सरकार का विरोध करने के लिए बीजेपी ने खास रणनीति तैयार की है। सरकार सीबीआई जांच की मांग नहीं मान रही है।

Advertisement

बीजेपी अड़ी हुई है कि वह 26 लाख युवाओं और उनके परिवार के 1 करोड़ सदस्यों से जुड़ी मांग से पीछे नहीं हटेगी। बीजेपी ने सदन के अंदर और बाहर पुरजोर तरीके से इस मांग को फिर उठाने और सरकार को घेरकर बेरोजगार युवाओं और उनके परिवारों को चुनावी साल से पहले मैसेज देने की तैयारी में है।

Advertisement

15 फरवरी को बीजेपी और उसके अलग-अलग मोर्चे विधानसभा का घेराव करेंगे। बीजेपी प्रदेश युवा मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, महिला मोर्चा, जयपुर शहर, जयपुर देहात, जयपुर उत्तर और दक्षिण से जुड़े बीजेपी पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। जबकि विधानसभा में बीजेपी विधायक नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने की तैयारी में हैं। बीजेपी का यह प्रदर्शन प्रदेश सरकार के साथ ही जयपुर जिला प्रशासन और पुलिस के लिए भी चिन्ता का कारण बन गया है। इसलिए विधानसभा की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

Advertisement

बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक

बीजेपी ने 15 फरवरी को सुबह 10 बजे विधानसभा की ‘ना पक्ष’ लॉबी में विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक में रीट परीक्षा में धांधली मामले के साथ ही पार्टी के 4 विधायकों के सत्र से निलम्बन के मामले पर पार्टीलाइन और स्ट्रेटेजी तैयार की जाएगी। किस तरह का प्रदर्शन करने पर विधायकों पर क्या कार्यवाही हो सकती है। रिजल्ट क्या होंगे। इस पर भी मंथन कर पार्टी आलाकमान को पहले ही सूचित किया जाएगा।

Advertisement

गतिरोध और बढ़ने की आशंका

Advertisement

बीजेपी के निलम्बित विधायक रामलाल शर्मा ने कहा है कि बीजेपी सीबीआई जांच की मांग से पीछे नहीं हटेगी। इस संघर्ष में चाहे पूरा बजट सत्र आहूत करना पड़े, बीजेपी तैयार है। कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि बीजेपी नाटक कर रही है। बच्चों की नौकरियां रोकने का काम बीजेपी कर रही है। हमें जवाब देना आता है। विधानसभा में नकल रोकने का सख्त कानून बनाने का बिल लेकर प्रदेश कांग्रेस सरकार आ रही है। बहरहाल, विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच रीट में धांधली की CBI जांच की मांग पर चल रहा गतिरोध आने वाले दिनों में और बढ़ने की आशंका है। क्योंकि प्रदेश कांग्रेस सरकार SOG जांच से संतुष्ट है। कांग्रेस सरकार के मंत्रियों का तर्क है कि अब तक सीबीआई को जो जांचें सौंपी गईं, उन पर सीबीआई की चाल धीमी है। इसलिए सीबीआई का जांच सौंपने पर लाखों बेरोजगारों की भर्तियां अटकने की आशंका है। आरोप यह भी है कि पिछली बीजेपी सरकार के कार्यकाल में कई पेपर लीक के मामले हुए। लेकिन तब बीजेपी सरकार ने भी एसओजी की जांच पर ही भरोसा किया। सीबीआई को जांच नहीं सौंपी थी। इसलिए अब कांग्रेस सरकार से सीबीआई जांच की मांग दिल्ली में पार्टी आलाकमान के इशारे पर की जा रही है। चुनावी साल से पहले कांग्रेस सरकार राजस्थान में इस मामले में सीबीआई की एंट्री हरगिज नहीं चाहेगी। ऐसे में सत्तापक्ष और विपक्ष के गतिरोध के चलते जनता से जुड़े विकास के मुद्दें कहीं हंगामे की भेंट ना चढ़ जाएं, यह भी चिन्ता की बात है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बारिश के पानी में गड्ढे में गिरकर छात्र की मौत, भड़के लोग; सीकर बंद का किया ऐलान

Report Times

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुई इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री, ये खिलाड़ी हुए बाहर

Report Times

राजस्थान: एसीबी की टीम ने डिस्कॉम के लाइनमैन को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ किया गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment