Report Times
Otherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

सैयद मोदी ने जेसन गुनावन को कड़े मुकाबले में मात देकर इंडिया की 3-2 से जीत सुनिश्चित की

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन की अगुआई में भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार को यहां ग्रुप ए में हॉन्गकॉन्ग को 3-2 से हराकर बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के नॉकआउट में जगह बनाने की आशाों को बरकरार रखा. इंडिया के लिए इंडिया ओपन विजेता लक्ष्य, मिथुन मंजूनाथ तथा हरिहरन ए और रूबेन आर की युगल जोड़ी ने जीत भी अपने नाम कर ली है.

Advertisement

 

Advertisement

वर्ल्ड रैंकिंग में 13वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने विश्व के 17वें नंबर के खिलाड़ी ली च्युक यीयू को 35 मिनट में 21-19 21-10 से मात देकर इंडिया को अच्छी आरंभ भी दिलवा दी है. लाउ च्युक हिम और ली चुन हेई रेगिनाल्ड ने युगल मुकाबले में मनजीत सिंह ख्वेराकपम और डिंकू सिंह कोंथोजम की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में 20-22 21-15 21-18 से मात हॉन्गकॉन्ग को 1-1 से बराबरी भी दिलवा चुके है. किरण जॉर्ज को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद चेन यिन चेकके खिलाफ 13-21 21-17 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे हांगकांग ने 2-1 की बढ़त बना चुके है. हरिहरन और रूबेन ने हालांकि चाउ हिन लोंग और ल्यू चुन वेई को 21-17 21-16 से हराकर हिंदुस्तान को बराबरी भी दिलवा चुके है.

Advertisement

हम बता दें कि सैयद मोदी सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे मंजूनाथ ने इसके उपरांत जेसन गुनावन को कड़े मुकाबले में 21-14 17-21 21-11 से मात देकर इंडिया की 3-2 से जीत सुनिश्चित कर ली है, भारतीय वुमन टीम को भी अपने पहले मैच में मलयेशिया के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ रही थी. टीम अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को गत चैंपियन जापान से भिड़ेगी.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

कौन है सागर, मनोरंजन, नीलम और अमोल? कहां से आए और क्यों किया संसद को धुआं-धुआं

Report Times

चिड़ावा : बावलिया बाबा का पहला विश्राम स्थल था ये मंदिर

Report Times

चिड़ावा में है अद्भुत मूंछों वाले राम-लक्ष्मण:राम दरबार के सामने विराजे हैं दक्षिण मुखी हनुमान, बड़ी संख्या में दर्शन के लिए आते है श्रद्धालु

Report Times

Leave a Comment