Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मभरतपुरराजनीतिराजस्थानस्पेशलहरियाणा

जिंदा जलाए गए जुनैद-नासिर के गांव पहुंचे CM गहलोत, पत्नी-बच्चों को कैश और FD की मदद

REPORT TIMES 

Advertisement

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले के 2 मुस्लिम युवकों को हरियाणा के लोहारू में जिंदा जलाने के मामले में करीब दो हफ्तों बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घाटमीका गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. गहलोत ने इस दौरान नासिर और जुनैद के परिवार की आर्थिक मदद करते हुए नासिर की पत्नी और एक गोद ली बच्ची को 1-1 लाख रुपए कैश और 4-4 लाख की एफडी करवाने की घोषणा की. वहीं जुनैद की पत्नी और 6 बच्चों के लिए हर एक को 1-1 लाख कैश और 4-4 लाख की एफडी करवाने का ऐलान किया. इस हिसाब से नासिर के परिवार को 10 लाख और जुनैद के परिवार को 35 लाख की आर्थिक मदद सरकार की ओर से दी गई है. बता दें कि घाटमीका गांव में बने हेलिपैड के पास ही टैन्ट में मुख्यमंत्री गहलोत ने नासिर और जुनैद के घर के सदस्यों मुलाकात की.मालूम हो कि AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी लगातार गहलोत के पीड़ित परिजनों से मुलाकात नहीं करने पर निशाना साध रहे थे. हालांकि गहलोत ने पीड़ित परिवारों और एक राजनीतिक दल के साथ जयपुर में मुलाकात की थी. वहीं गुरुवार को गहलोत के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री विश्वेंद्र सिंह, सीएस उषा शर्मा, एडीजी उमेश मिश्रा भी मौजूद रहे.

Advertisement

Advertisement

मृतकों के बच्चों से मिले गहलोत

Advertisement

वहीं इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने टेन्ट में ही नासिर और जुनैद के बच्चों से भी मुलाकात की. दरअसल भरतपुर के इस इलाके में पिछले दो दिन से इंटरनेट बंद है और जुनैद और नासिर के परिजनों से मिलने के लिए सीएम अशोक गहलोत के पहुंचने पर घाटमीका गांव के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया. वहीं किसी को भी गांव के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई. इसके साथ ही हेलिपैड के पास ही एक सभा स्थल बनाया गया जहां सीएम गहलोत जुनैद और नासिर के परिजनों, रिश्तेदारों और गांव के लोगों से मिले. इस दौरान कामां विधायक जाहिदा खान भी वहां मौजूद रही.

Advertisement

ओवैसी ने साधा था निशाना

Advertisement

बता दें कि भरतपुर जिले के पहाड़ी थाना इलाके के घाटमीका गांव के रहने वाले नासिर और जुनैद की हरियाणा में हत्या के बाद से लगातार इस मसले पर राजनीति गरमाई हुई है. वहीं बीते दिनों टोंक में एक जनसभा के दौरान एआईएमआईएम के राष्ट्रीय संयोजक असदुद्दीन ओवैसी ने गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा था कि मैं इतनी दूर से घाटमीका आ गया लेकिन सीएम अशोक गहलोत जयपुर से भरतपुर तक नहीं आ पाए. ओवैसी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस को अपने हिंदू वोट कटने का डर लगता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

घरेलु गैस सिलेंडर में लगी आग: चाय बनाने के लिए महिला ने रसोई की लाइट जलाई तो सिलेंडर ने पकड़ी आग, बेटे का भी हाथ जला

Report Times

भारी बारिश को लेकर महाराष्ट्र के 6 जिलों में अलर्ट मुंबई रेल, सड़क यातायात प्रभावित

Report Times

मेरा ई-कचरा, पृथ्वी नहीं, वैज्ञानिकों का कहना है, इसमें भारी वृद्धि आई है

Report Times

Leave a Comment