Report Times
Otherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

ईशा सिंह और रिदम की तिकड़ी ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण पदक

हिंदुस्तान की महिला निशानेबाज राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की तिकड़ी ने आईएसएसएफ विश्व कप में राष्ट्र को तीसरा गोल्ड दिला दिया है. हिंदुस्तानीय तिकड़ी ने रविवार को विश्व कप में स्त्रीओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इसके साथ हिंदुस्तान तीन स्वर्ण समेत कुल पांच पदक के साथ तालिका में दूसरे जगह पर बना हुआ है.

Advertisement

हिंदुस्तानीय टीम ने क्वॉलिफिकेशन राउंड 2 में 574 का स्कोर किया और फाइनल में पहुंची. इसके बाद खिताबी मुकाबले में सिंगापुर पर रोमांचक फाइनल में 17-13 से जीत हासिल कर राष्ट्र को टूर्नामेंट में तीसरा सोने का तमगा दिलाया. हिंदुस्तानीय तिकड़ी ने शनिवार को दूसरे क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष पर रहकर खिताबी दौर के लिए क्वालीफाई किया था.

Advertisement

यह ईशा का दूसरा स्वर्ण और विश्व कप में तीसरा पदक था. उन्होंने इससे पहले स्त्रीओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जबकि स्त्रीओं की 10 मीटर एयर पिस्टल पर्सनल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया था.

Advertisement

दिन के अन्य मुकाबले में हिंदुस्तानीय निशानेबाज श्रीयंका साडंगी और अखिल शेरोन ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता. हिंदुस्तानीय जोड़ी 34 टीमों में पांचवें जगह पर थी. इसके बाद आठ जोड़ियों में तीसरे जगह पर रही. उन्होंने आस्ट्रिया के गेरनोट रम्पलर और रेबेका कोएक को हराया.

Advertisement

सौरभ चौधरी और स्त्रीओं की दस मीटर एयर पिस्टल टीम ने स्वर्ण पदक जीता था जबकि ईशा सिंह ने स्त्रीओं की दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक हासिल किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राहुल गांधी बने कुली, आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सिर पर उठाया सामान

Report Times

आठवीं कक्षा की छात्रा से आठ आरोपियों ने किया दुष्कर्म, पैसे ना देने पर वायरल किया वीडियो

Report Times

सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली को भारतीय टीम के बायो बबल से दस दिन का दिया ब्रेक

Report Times

Leave a Comment