Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

प्रियंका गांधी ने कहा ? “हम जितना मुश्किल हो सके लड़े. हम इन्तजार करेंगे और रिज़ल्ट देखेंगे.”

चुनाव इनकमोग की तरफ से 8 फरवरी 2022 को तारीखों के ऐलान के साथ ही यूपी पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव का शंखनाद हुआ था. जिस पर यूपी में 7 मार्च को 2022 को सातवें चरण की वोटिंग के साथ ही विराम लग गया. पांच प्रदेशों के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. लेकिन उसले पहले ओपनियन पोल की तरफ से चुनाव को लेकर रूझान और सीटों का आसार व्यक्त किया जा रहा है. एक्जिट पोल ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी करते दिख रहे हैं. इस पर कांग्रेस पार्टी नेता प्रियंका गांधी ने कहा, “हम जितना मुश्किल हो सके लड़े. हम इन्तजार करेंगे और रिज़ल्ट देखेंगे.

एग्जिट पोल पर कांग्रेस पार्टी महाहकीकतिव प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम इन्तजार करेंगे और देखेंगे की चुनाव के नतीजे क्या रहते हैं आज हम महिला दिवस मना रहे हैं. हमारी 159 महिला प्रत्याशी हैं. हमने अपनी तरफ से पूरा कोशिश किया है. बता दें कि इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के नतीजे ने यूपी में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की थी. चुनावों में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली पार्टी 403 सीटों वाली विधानसभा में 288-326 सीटें जीतेगी.
2017 के चुनाव में, बीजेपी और उसके योगदानियों ने यूपी में 325 सीटों के वजनी बहुमत के साथ जीत हासिल की और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया. भाजपा ने 312 सीटें जीती थीं, जबकि उसके योगदानी अपना दल (एस) और एसबीएसपी ने क्रमशः नौ सीटें और चार सीटें जीती थीं, जिससे कुल सीटों की संख्या 325 हो गई.
Advertisement

Related posts

बाबा रामदेव को पुलिस जांच में शामिल होने का आदेश, मुसलमानों पर दिया था विवादित बयान

Report Times

5 साल की मासूम से दरिंदगी, 3 लोगों ने किया रेप; मरा समझ छोड़कर भागे

Report Times

डॉ. सुदेश धनखड़ के हस्तक्षेप के बाद सऊदी से लौटा झुंझुनूं के घनश्याम का पार्थिव शरीर; सऊदी अरब में नौकरी करने गये घनश्याम का 14 नवंबर को हुआ था देहांत

Report Times

Leave a Comment