Report Times
करियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

फीचर आर्टिकल:हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में करियर बनाने का सुनहरा मौका, हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म, आगरा में एडमिशन के लिए करें आवेदन

reporttimes

Advertisement

यदि आपको दिलचस्प चुनौतियों से भरा रोजगार परक करियर पसंद है, तो होटल प्रबंधन आपके लिए सही जगह है। होटल मैनेजमेंट एक ऐसा कोर्स है, जो छात्रों को हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट, होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट, होटल एडमिनिस्ट्रेशन और कैटरिंग टेक्नोलॉजी जैसी उत्कृष्ट विशेष कार्यक्षेत्र में काम करने के लिए प्रशिक्षित करता है। ये शत प्रतिशत रोजगार उपलब्ध कराने में सहायक कोर्स है। अगर आप इस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके पास सुनहरा मौका है।

Advertisement

होटल मैनेजमेंट के कोर्सेस के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (IHM) में एडमिशन के लिए राष्ट्रीय होटल प्रबंधन द्वारा प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। एंट्रेस एग्जाम की डेट घोषित की जा चुकी है। NCHM JEE द्वारा आयोजित परीक्षा देकर हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म में नामांकन का एक सुनहरा मौका है। आईएचएम (Institute of Hotel Management) भारत सरकार के अंतर्गत आता है। इसमें एडमिशन के लिए आपको राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा पास करनी होगी। यह प्रवेश परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा ली जाती है।

Advertisement

हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म होटल मैनेजमेंट की शिक्षा प्रदान करने में एक अग्रणी संस्थान हैं, जिसे राष्ट्रीय होटल प्रबंधन एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी परिषद (पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार) द्वारा डिग्री कोर्स के लिए मान्यता प्राप्त है। संस्थान ने वर्तमान पीढ़ी के युवा नवोदित प्रतिभाओं को बेहतर मुकाम बहुत ही कम समय में हासिल कराने में सफलता अर्जित की है। यह संस्थान अतिथि सत्कार उद्योग के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म के संस्थापक और प्रबंध निदेशक DK Singh ने वर्ष 2006 में संस्थान की स्थापना एक छोटी सी पहल के रूप में एक छत के नीचे शुरू किया था, यह आज एक विरासत बन गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रिटायर्ड फौजी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

Report Times

उद्धव ठाकरे द्वारा बुलाई गई बैठक में शिवसेना के सात सांसदों ने भाग नहीं लिया

Report Times

टेकड़े पर क्षतिग्रस्त हवेली पर कार्रवाई : नगरपालिका प्रशासन ढहाने की कर रहा कार्रवाई

Report Times

Leave a Comment