Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

रोडवेजकर्मियों पर लागू नहीं होगी पुरानी पेंशन स्कीम:शासन सचिव वित्त के लैटर के बाद खलबली, बोले- सरकार ने हमारे साथ धोखा किया

reporttimes

Advertisement

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने घोषणा की थी। राजस्थान के सभी कर्मचारी बहुत खुशी मना रहे थे। लेकिन रोडवेज कर्मचारियों की खुशी काफूर हो गई है। इस घोषणा में रोडवेज कर्मियों को शामिल नहीं किया गया है। शासन सचिव (वित्त बजट) के पत्र के बाद रोडवेज कर्मचारियों में खलबली मची हुई है। वे आरोप लगा रहे हैं कि सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों के साथ धोखा किया है।

Advertisement

सीपीएफ की पेंशन ही देय होगी
शासन सचिव ( वित्त बजट ) के आदेश के अनुसार रोडवेज में पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं होगी। ऐसे में अभी तक पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ मिलने की खुशी मना रहे, कार्मिकों की उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिर गया है। रोडवेज यूनियन के नेताओं ने सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया है। अभी दो दिन पहले ही शासन सचिव वित्त ने आदेश आदेश जारी किया है। इस आदेश रोडवेज कर्मचारियों में निराशा छा गई है। आदेश से रोडवेज कर्मचारियों को सीपीएफ की पेंशन ही देय होगी।

Advertisement

खुशियां हुई काफूर
इसके विरोध रोडवेज कर्मचारियों के संगठनों ने विरोध का बिगुल बजाने का निर्णय कर लिया है। कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया गया है कि राज्य सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों के साथ धोखा किया है। पेंशन को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद रोडवेज कर्मचारी भी खुशियां मना रहे थे, लेकिन तीन दिन पहले जारी हुए पत्र ने सभी कर्मचारियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

Advertisement

सातवें वेतनमान में भी छलावा

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में धूमधाम से मनाया जाएगा गणेश महोत्सव : विवेकानंद चौक, भगवा मोहल्ला, गौशाला रोड सहित काफी जगह कल पंडालों में विराजेंगे गजानन, मंदिरों में भी तैयारी शुरू

Report Times

IPL 2022: लखनऊ टीम में शामिल हैं ये खिलाड़ी

Report Times

गहलोत सरकार किसानों को सरसों बीज के मिनी किट फ्री में वितरित करेगी, जानिए किस जिले में कितने किट बांटे जाएंगे

Report Times

Leave a Comment