Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

युवक को ऑनलाईन सस्ता मोबाइल खरीदना पड़ा महंगा, गंवाए 80 हजार

reporttimes

Advertisement

शौक बड़ी चीज है, लेकिन कई बार यह शौक इतना महंगा पड़ जाता है कि इंसान को इसकी भारी  कीमत चुकानी पड़ जाती है। एक युवक के साथ ऐसा ही हुआ है जहां 15 रुपये में मिल रहे फोन के चक्कर में एक शख्स को 80 हजार रुपये की चपत खानी पड़ी है।
मामला हरियाणा के बहादुरगढ़ का है, जहा मयंक नाम के एक युवक ऑनलाईन सस्ता मोबाइल खरीदना महंगा पड़ गया है। मयंक के मुताबिक उसने पुराना सामान बेचने वाली ऑनलाईन साइट पर अपने लिए एक मोबाइल फोन देखा था । जिसके बाद उसने वेबसाइट पर फोन का विज्ञापन डालने वाले व्यक्ति से सपंर्क किया ।
फोन बेचने वाले व्यक्ति से बातचीत होने के बाद सौदा 15 हजार रुपये में तय हो गया। जिसके बाद फोन की डिलीवरी और पेमेंट के लिए दोनो में बात हुई और सेलर ने मयंक को एक बारकोड सेंड करते हुए पेमेंट करने को कहा । आपको बता दें कि यह कोड मयंक को WhatsApp पर सेंड कर दिया गया जिसे स्कैन करके पेमेंट करनी थी। जिसके बाद मयंक ने WhatsApp पर मिले कोड को जैसे ही स्कैन किया, उसके पास बैंक ट्रांजेक्शन्स के मैसेज आने शुरू हो गए। और एक के बाद एक करते हुए उसके बैंक खाते से कुल 80 हजार रुपये निकल गए। जैसे ही उसको ठगी का अहसास हुआ सबसे पहले मयंक ने बैंक निकासी ब्लॉक करवाई।
बाद में जब उस फ्रॉड से संपर्क साधा गया तो वह टाल-मटोल करने लगा। कुछ ही देर बाद ऑनलाईन साइट पर फोन बेचने वाले व्यक्ति का फोन नंबर ही मिलना बंद हो गया।

Advertisement

मामले को लेकर मयंक ने शिकायत दर्ज करवाई है। अभी तक हालांकि उसके पैसे वापिस नहीं मिले हैं लेकिन इस तरह की वारदात आम आदमी को चेताती है कि उन्हें ऑनलाईन शॉपिंग करने वक्त और सेकेंड हैंड मोबाइल खरीदते समय कई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

NCRB के डेटा के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 2021 में एक ही दंगा हुआ योगी का दावा सही, झारखंड में 100 बार हिंसा

Report Times

कांग्रेस नेताओं ने मनाई राजीव गांधी की जयंती

Report Times

रुड़की में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी-पत्थरबाजी और पुलिस पर हमला; धारा 144 लागू

Report Times

Leave a Comment