Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजनीतिराजस्थान

राजस्थान में 58 दिन बाद कोरोना का शतक:राज्य में आज 102 नए केस मिले, नया एपिसेंटर बन रहा धौलपुर, यहां पॉजिटिविटी रेट दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा

reporttimes

राजस्थान में कोरोना का आज 58 दिन बाद सैंकड़ा लगा है। राज्य में आज 102 मरीज मिले है, जो 11 मार्च को मिले 163 केसों के बाद सबसे ज्यादा है। आज जिलेवार सबसे ज्यादा केस जयपुर में 76 मिले हैं, जो तीसरी लहर के बाद अब तक मिले केसों में सबसे ज्यादा है। इस बीच राज्य का एक जिला ऐसा भी है जहां पिछले दिनों कोरोना के केसों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। धौलपुर में आज 20 केस मिले है, जबकि एक दिन पहले यानी कल यहां 55 केस मिले थे। पिछले एक सप्ताह की धौलपुर की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट देखें तो इसका औसत उत्तर भारत में दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा है। यहां पिछले 8 दिन की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 4.47 फीसदी रही है।

Advertisement

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली रिपोर्ट देखें तो राजस्थान में जयपुर के बाद धौलपुर दूसरा ऐसा जिला ऐसा है जहां सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं। यहां कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 95 पहुंच गई है। एक से 8 मई तक धौलपुर में कुल 2169 टेस्ट हुए है, जिसमें से 97 सैंपल पॉजिटिव निकले है। साथ ही टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 4.47 फीसदी रही। वहीं, दिल्ली में औसत टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी के ऊपर है।

Advertisement

राजस्थान में कोरोना की स्थिति देखे तो राज्य में पिछले 8 दिन में कुल 556 केस मिले है। जिलेवार स्थिति देखे तो पिछले 8 दिन में सबसे ज्यादा 357 केस जयपुर में मिले है। धौलपुर में 97, फिर अलवर में 35 केस हैं। वहीं दौसा में 11 केस मिले है।

Advertisement

जयपुर में सबसे ज्यादा केस मिले
जयपुर में आज 5 मार्च के बाद सबसे ज्यादा केस मिले है। 5 मार्च को जयपुर में 134 मरीज एक दिन में मिले थे। आज जयपुर में 76 केस मिले है, इसमें सबसे ज्यादा 11 मालवीय नगर एरिया में है। इसके अलावा वैशाली नगर में 8, मानसरोवर 6, टोंक रोड, गोपालपुरा में 5-5, जगतपुरा, सांगानेर, प्रताप नगर में 4-4, पत्रकार कॉलोनी धौलाई में 3, अजमेर रोड, दुर्गापुरा, वाटिका, सांभर में 2-2 और शेष 15 इलाकों में एक-एक केस मिला है। जयपुर, धौलपुर के अलावा आज बांसवाड़ा, दौसा में 2-2, जबकि राजसमंद और बीकानेर में एक-एक केस मिला है। इन केसों के मिलने के बाद राज्य में एक्टिव केस की संख्या 605 हो गई।

Advertisement

टेस्ट बढ़े तो केस भी ज्यादा हो सकते हैं
राजस्थान में इन दिनों हेल्थ डिपार्टमेंट हर रोज औसतन 5800 टेस्ट ही पूरे प्रदेश में करवा रहा है। ये टेस्ट में ज्यादातर हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों के हो रहे है। जयपुर में हर रोज औसतन 1763 टेस्ट हो रहे हैं। जबकि कोरोना की तीसरी लहर जब थी तब औसतन हर रोज 10 हजार से ज्यादा टेस्ट अकेले जयपुर में हो रहे थे। विशेषज्ञों की माने तो अगर इन दिनों टेस्ट की संख्या बढ़ती है तो केसों की संख्या में भी इजाफा होने की संभावना है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Amit Shah : लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिये 10 अप्रैल को बंगाल आ रहें हैं अमित शाह

Report Times

चिड़ावा : कुएं के साथ कराया यहां शिवालय निर्माण

Report Times

रोजर बिन्नी बने BCCI के बॉस, सौरव गांगुली से छिन गया भारतीय क्रिकेट का ‘कंट्रोल’

Report Times

Leave a Comment