Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

रेपिड फोर्स ने निकाला फ्लैग मार्च:जवान 12 मई तक करेंगे अभ्यास, पुलिस अधिकारी भी रहे साथ

reporttimes

सीकर के सभी इलाकों में रेपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला। जवानों ने हाथ में हथियार लेकर शहर का मौका मुआयना किया। इस फ्लैग मार्च के जरिए फोर्स पूरे इलाके जायजा ले रही है ताकि कभी माहौल खराब हो तो फोर्स को किसी तरह की परेशानी न हो।

Advertisement

हाथ में हथियार लेकर मौका मुआयना किया
रेपिड एक्शन फोर्स की 83वीं बटालियन ने लोसल और सीकर के सदर थाना इलाके में फ्लैग मार्च निकाला। सदर थानाधिकारी सुनीता बायल भी पुलिस के जवानों के साथ फ्लैग मार्च में मौजूद रही। रेपिड फोर्स जवानों ने हाथ में हथियार लेकर शहर का मौका मुआयना किया। उन्होंने किरडोली इलाके में जाकर मौजूदा जगह के बारे में जानकारी ली । इसके साथ ही अलग-अलग रास्तों के बारे में जाना। लोसल में भी रेपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला। सदर थानाधिकारी सुनीता बायल ने बताया कि सांप्रदायिक हिंसा के दौरान रेपिड फोर्स अपना मोर्चा संभालती है। ऐसे में सीकर जिले में फोर्स की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में बटालियन के जवान हर इलाकों के बारे में जानकारी जुटा रहे है।

Advertisement

12 मई तक निकालेंगे मार्च
83 बटालियन की एक प्लाटून 5 मई से 12 मई 2022 तक जिला सीकर के पुलिस थाना इलाकों की विजीट के साथ परिचित अभ्यास कर रही है। प्लाटून टीम ने संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर मुख्य बाजारों एवं साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर उस स्थान, क्षेत्र में तुरन्त पहुंचकर शीध्र और प्रभावी कार्यवाही की जा सकें। 83 बटालियन उप कमांडेंट सरवर खान ने बताया कि परिचय अभ्यास के दौरान इलाके की जनसंख्या, सामुदायिक दृष्टि से संवेदनशील जगहों और विशिष्ट लोगों की सुरक्षा को लेकर सूची तैयार की जाएगी। भविष्य में किसी भी प्रकार का कोई साम्प्रदायिक तनाव और दंगे की स्थिति घटित होने होने पर अधिक कारगर ढंग से उस पर नियंत्रण रुप से कार्यवाही की जा सकें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत ने पहली बार न्यूक्लियर सबमरीन से दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जानिए क्या हैं इस सफल प्रक्षेपण के मायने

Report Times

सेंट विवेकानंद के विद्यार्थियों का  योगासन चैंपियनशिप में राज्य स्तर पर चयन 

Report Times

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान को 2 बड़ी को सौगात, LPG सिलेंडर 100 रुपए सस्ता, CNG के भी घटे दाम

Report Times

Leave a Comment