Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

फिर से शुरू होगा कनॉट प्लेस का स्मॉग टावर, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बकाया क्लियर करने का दिया आदेश

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कनॉट प्लेस में लगे स्मॉग टावर को फिर से चालू करने का आदेश दिया है. इसके साथ-साथ उन्होंने अधिकारियों को स्मॉग टावर के बकाए का तुरंत भुगतान करने का निर्देश दिया है. मंत्री ने पर्यावरण मंत्रालय के मुख्य सचिव से कहा है कि स्मॉग टावर का रख रखाव करने वाली कंपनी के लंबित बकाये का तुरंत भुगतान किया जाए और इससे जुड़े मुद्दों को 24 घंटे के भीतर सुलझाया जाए. साथ उन्होंने बिना किसी देरी के स्मॉग टावर को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है. दरअसल, दिल्ली सरकार ने साल 2022 में राजधानी में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए कनॉट प्लेस में स्मॉग टावर लगाया था. यह टावर बंगला साहिब गुरुद्वारा के पास स्थित है. पिछले कुछ महीने से वेतन नहीं मिलने से स्मॉग टावर के कर्मचारियों ने उसको बंद करते हुए ताला लगा दिया था. इस बात की जानकारी जब पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को मिली उन्होंने इस संबंध में तुरंत एक्शन लेते हुए स्मॉग टावर को शुरू करने करने आदेश दिया है.

Advertisement

Advertisement

मंत्री ने बताया बड़ी लापरवाही

Advertisement

गोपाल राय ने अपने आदेश में कहा है कि कई मीडिया रिपोर्ट के द्वारा मुझे स्मॉग टावर फिर से बंद होने की सूचना मिली है. मंत्री ने कहा कि यह डीपीसीसी की गंभीर लापरवाही है. वर्तमान में जब दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ है ऐसे में स्मॉग टावर का बंद होने बहुत चिंता की बात है. यह बहुत गंभीर मामला है. इसे 24 घंटे के भीतर शुरू कराया जाए.

Advertisement

48 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश

Advertisement

पर्यावरण मंत्री ने स्मॉग टावर के कर्मचारियों को सैलरी नहीं दिए जाने के पीछे की वजह का पता लगाने का भी निर्देश दिया है. राय ने कहा कि आखिर किस वजह से सैलरी रोकी और बकाए का भुगतान नहीं किया गया. इसके लिए उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है. उन्होंने इस संबंध में 48 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में हुआ राजकुमार शर्मा का नागरिक अभिनंदन

Report Times

चिड़ावा नगरपालिका की ओर से अंबेडकर भवन की सजावट, चिड़ावा चेयरमैन की अगुवाई में मनाई गई कांग्रेस कार्यालय में जयंती

Report Times

सीएम गहलोत की वीसी में झपकी लेते नजर आए विधायक:बोले- नवलगढ़ रोड और नाला राजनीति की भेंट चढ़ा, भाजपा के नेता भड़काते रहे

Report Times

Leave a Comment