Report Times
Otherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

RR की हार के दोषी संजू सैमसन:बैटिंग ऑर्डर में छेड़छाड़ के कारण टीम ने बनाए कम रन, खुद फिनिशर के रोल में फ्लॉप हुए

reporttimes

IPL 15 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए 58वें मैच का विलेन संजू सैमसन को माना जा सकता है। कप्तान संजू का टॉप ऑर्डर में ना खेलना राजस्थान के लिए हानिकारक साबित हुआ। इसके अलावा बैटिंग ऑर्डर में बदलाव भी टीम के खिलाफ गया।

Advertisement

परिणाम हुआ कि राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20-30 रन कम बनाए। एक अच्छी बैटिंग विकेट पर यह अंतर बाद में निर्णायक साबित हुआ।

Advertisement

बैटिंग ऑर्डर में अनावश्यक छेड़छाड़
मुकाबले की शुरुआत से ही ऐसा लगा कि राजस्थान पूरे दमखम के साथ जीत की कोशिश नहीं कर रही है। बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ करना टीम को भारी पड़ गया। कैरेबियाई हार्ड हिटर शिमरोन हेटमायर के देश लौटने के बाद उम्मीद थी कि संजू सैमसन टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे। ऐसा करके वह टीम को हेटमायर की कमी महसूस नहीं होने देंगे।

Advertisement

इसकी बजाय उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को फर्स्ट डाउन बल्लेबाजी करने भेज दिया। जिस खिलाड़ी ने मैच से पहले कभी टी-20 क्रिकेट में 50 तक ना लगाई हो, उसे ऐसे महत्वपूर्ण मुकाबले में प्रमोट करना समझ से परे है। बाद में अश्विन ने जरूर 38 गेंदों पर 50 रन बनाए लेकिन शुरुआत में उन्होंने काफी गेंदे जाया कर दीं।

Advertisement

इस दौरान संजू पैड पहनकर मैच देखते रहे। जोस बटलर के बाद के बाद टीम के सबसे बड़े मैच विनर संजू का 5वें नंबर पर खेलने आना किसी भी लिहाज से बेहतर रणनीति नहीं कही जा सकती है। फिनिशर के रोल में भी संजू 4 गेंदों पर 6 रन बनाकर चलते बने।

Advertisement

पावरप्ले में धीमी शुरुआत से नहीं उबर सकी RR
यशस्वी जायसवाल को सीजन के बीच में कई मुकाबलों तक ड्रॉप करने के बाद IPL के इस महत्वपूर्ण फेज में फिर से ओपनिंग करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। यशस्वी बिल्कुल भी बेहतर टच में नजर नहीं आए और 19 गेंद खेलकर खेलकर 19 रन ही बना सके।

Advertisement

बाउंसर के सामने वह बेबस दिखे और आखिरकार मिचेल मार्श की गेंद पर पवेलियन लौट गए। पावरप्ले के दौरान उनकी धीमी बल्लेबाजी टीम पर पर भारी पड़ गई।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने की पूर्व मंत्री सुंदरलाल से की मुलाकात

Report Times

खाटू घूमने आए दोस्तों ने टोल बचाने के चक्कर में टोलकर्मी को मारी गोली:पुलिस ने लड़की सहित चार युवकों को पकड़ा, हरियाणा लौटते हुए की फायरिंग

Report Times

चार धाम में उमड़ रही भक्तों की भारी भीड़, तमाम पार्किंग फुल; घंटों लग रहा जाम

Report Times

Leave a Comment