Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानहादसा

“अग्निपथ” बना रेल-सड़क मार्ग के लिए रोड़ा, कोटा में दो ट्रेनें रद्द, राजस्थान रोडवेज ने किया भरतपुर डिपो बंद

REPORT TIMES

Advertisement

भरतरपुर/कोटा: सेना भर्ती (Indian Army) के लिए लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath scheme protest) का विरोध थमने का नाम ही नहीं रहा है। राजस्थान में भी इसका लगातार विरोध बढ़ रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल के भरतपुर रेलखंड में शुक्रवार को आक्रोशित युवाओं की ओर से रेल की पटरियों उखाड़े जाने के बाद कोटा रेल मंडल की ओर से कठोर निर्णय लिया गया। इसके तहत शनिवार को कोटा-पटना ट्रेन (13240) भी रद्द की गई। विरोध के चलते शनिवार को पटना से आने वाली ट्रेन भी कोटा नहीं पहुंचेगी। रेक के अभाव में ट्रेन कोटा से भी पटना रवाना नहीं होगी

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

भरतपुर में दिखा था भयानक मंजर
उल्लेखनीय है कि भरतपुर में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं की ओर से रेल मार्ग पर हमले के बाद प्रभावित हुई ट्रेन कोटा स्टेशन पहुंची। इस दौरान जिन ट्रेनों को निशाना बनाया गया, उन ट्रेनों के कोच की शक्ल देख कर युवाओं का आक्रोश प्रतीत हुआ कि अग्निपथ योजना से नाराज युवा कितने गुस्से में थे। ट्रेनों के कोच के शीशें पत्थर से जगह-जगह से फूटे हुए थे। ट्रेनों में यात्रा करने वाले रेलयात्री दहशतगर्दी में रहे। घटना के बाद अब रेलवे पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहा है।

Advertisement

भरतपुर में पुलिस को छोड़ने पड़े थे आसूंगैस के गोले
मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन युवाओं ने भरतपुर स्टेशन पर मुंबई-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग को भी जाम करने की कोशिश की थी। इसके चलते उपद्रवी जयपुर- बांदीकुई रेल मार्ग पर युवा रेल पटरियों पर जा बैठे। पत्थर की मदद से कई क्लिपों को रेल पटरियों से निकाल दिया। मौके पर खदेड़ने पहुंची पुलिस पर युवाओं ने जमकर पत्थरबाजी की।पुलिस ने इसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़कर वहां से उपद्रवियों को खदेड़ा। घटना के चलते मुंबई-अमृतसर स्वर्ण मंदिर मेल करीब आधा घंटा पिंगोरा स्टेशन पर खड़ी रखी थी।

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

आज राजस्थान रोडवेज ने किया भरतपुर डिपो बंद
उल्लेखनीय है कि भरतपुर में अग्निपथ योजना को लेकर किए गए विरोध प्रदर्शन और हंगामे के बाद जहां प्रदेश का रेल मार्ग बाधित हुआ। वहीं शनिवार को राजस्थान रोडवेज ने भरतपुर डिपो की बसों का संचालन भी बंद किया। विगत दिन मथुरा में आंदोलनकारियों ने 7 बसों को डैमेज किए जाने के बाद रोडवेज की ओर से यह निर्णय लिया गया है। अग्निपथ के विरोध में युवाओं की ओर से किए जा रहे उत्पात के बाद आज रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रामाश्रम सत्संग, मथुरा का 3 दिवसीय अखिल भारतीय आंतरिक सत्संग समारोह 28 से 30 जुलाई तक चिड़ावा में

Report Times

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यार्थियों की यात्रा व्यवस्था में बदलाव:परीक्षा के दिन से 3 दिन पहले और 3 बाद तक मुफ्त यात्रा करने की कवायद ; रोडवेज सीएमडी ने परिवहन सचिव को लिखा

Report Times

समाजसेवी सैनी ने पेश किया अनूठा उदाहरण : पुत्र की शादी में 21 लाख का दहेज ठुकराया

Report Times

Leave a Comment