Report Times
Otherकरियरजीवन शैलीटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

महंगे रिचार्ज का झंझट खत्म, 230 रुपये में सालभर चालू रहेगा सिम

REPORT TIMES

Advertisement

सस्ता रिचार्ज प्लान हर कोई चाहता है, अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो उसे एक्टिव रखने के लिए भी आपको काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

Advertisement

लेकिन, उसका ज्यादा यूज नहीं हो पाता है। कई लोग बैंक या दूसरे जगह नंबर लिंक होने की वजह से नंबर को केवल एक्टिव रखना चाहते हैं। ऐसे में आप साल के लगभग 230 रुपये खर्च करके सिम को एक्टिव रख सकते हैं।

Advertisement

बतादें कि ये नया प्रीपेड प्लान सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने कुछ समय पहले लॉन्च किया था। BSNL का एक 19 रुपये का प्रीपेड प्लान आता है जिससे 30 दिन के लिए नंबर या सिम को एक्टिव रखने में आपको मदद मिलेगी।

Advertisement

Advertisement

कंपनी ने इस प्लान का नाम वॉयस रेट कटर रखा है। इससे ऑन नेट और ऑफ नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है। अगर आपके मोबाइल में दूसरा कोई डेटा प्लान या बैलेंस नहीं भी है फिर भी इस प्लान से सिम कार्ड चालू रहेगा।

Advertisement

यानी आप कॉल रिसीव और दूसरी सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। अगर आप 19 रुपये के प्लान को साल भर के लिए लेते हैं तो ये प्लान आपको केवल 228 रुपये का पड़ेगा। बीएसएनएल का ये प्रीपेड प्लान बाकी टेलीकॉम ऑपरेटर्स से काफी सस्ता है।

Advertisement

अगर दूसरे टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो आपको सिम एक्टिव रखने के लिए 50 रुपये से लेकर 120 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं। 19 रुपये की तुलना में ये काफी महंगा है। इस वजह से अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो आप 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ जा सकते हैं।

Advertisement

हालांकि, इस प्लान के साथ आपको 3G सर्विस मिलेगी जबकि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने प्लान्स के साथ 4G सर्विस देते हैं। लेकिन, एक रिपोर्ट के अनुसार, BSNL भी इस साल 15 अगस्त को 4G सर्विस देश में लॉन्च करने की तैयारी में है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा जिला महामंत्री राजेश दहिया के नेतृत्व में जनाक्रोश रैली में पहुंचे कार्यकर्ता

Report Times

पीएम मोदी को चाचा की उपाधि दी

Report Times

सेमरियावां : कांग्रेस ने केंद्र सरकार के फैसले पर विरोध जताया

Report Times

Leave a Comment