Report Times
latestOtherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरें

जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने अभियान से पहले किया पार्षदों से संवाद

REPORT TIMES

Advertisement

 कहा – पार्षदों के सहयोग से अभियान की सफलता का रचेेंंगे इतिहास

Advertisement

झुंझुनूं, 14 जुलाई। राज्य सरकार नगरीय निकायों में रहने वाले लोगों को पट्टा देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, इसी मंशा के अनुरूप जिला प्रशासन भी लोगों को प्रशासन शहर के संग अभियान के तहत पट्टे जारी कर लाभ पहुंचाने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है। पीएसकेएसस- 3 यानी प्रशासन शहर के संग अभियान का तीसरा चरण शुक्रवार यानी 15 जुलाई से शुरू हो रहा है। ऎसे में जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने गुरुवार को नगर परिषद झुंझुनूं के पार्षदों के साथ संवाद कर चर्चा की। पार्षद गण भी इस संवाद से बेहद खुश नजर आए और वादा किया कि वह प्रशासन को हर संभव सहयोग करेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए उपखंड अधिकारी शैलेष खैरवा ने प्रशासन की मंशा पार्षदों के समक्ष रखी। इसके बाद जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने पार्षदों से उनकी समस्याओं पर भी विस्तार से चर्चा की।

Advertisement

Advertisement

जिला कलेक्टर ने कहा कि पार्षदगणों से रूबरू होने से ही व्यवहारिक समस्याओं का पता चल सकता है और उनका समाधान कर प्रशासन शहर के संग अभियान को गति दी जा रही है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में 10 हजार पदों का लक्ष्य सरकार ने रखा है, पार्षद गणों के सहयोग से इससे भी अधिक पट्टे वितरित कर इतिहास रचने की उम्मीद है। बैठक में पार्षद प्रमोद बुडानिया ने नियमित आयुक्त की नियुक्ति की बात रखी, तो वहीं पार्षद प्रदीप सैनी ने तकनीकी कमियों पर चर्चा की। पार्षद राकेश झाझरिया ने 69-ए के तहत भूखंड के आकार की सीमा में छूट देने की मांग रखी तो पार्षद विजय कुमार सैनी और चंद्र प्रकाश शुक्ला ने लंबित फाइलों में कमी की सूचना संबंधित आवेदक को देने की मांग भी रखी। पार्षद आजम चोपदार ने लाल पहाड़ी क्षेत्र में पट्टे देने की मांग रखी। वहीं पार्षद भंवरलाल ने रजिस्ट्रार कार्यालय से भी सहयोग करवाने की मांग रखी। वहीं पार्षद अजमत अली ने लंबित फाइलों की स्टे्टस की जानकारी आवेदक को बताने की मांग रखी और नगर मित्रों की कार्यशैली में भी सुधार की मांग रखी। वहीं कमलकांत जोशी ने प्रचार-प्रसार पर जोर देने की बात कही, ताकि अधिक से अधिक लोग पट्टे बनवा सकें। जिला कलक्टर कुड़ी ने बैठक के दौरान कहा कि एंपावर्ड कमेटी की बैठक सप्ताह में दो बार आयोजित होगी, जिससे लंबित प्रकरणों को गति मिलेगी। वहीं उपखंड अधिकारी और प्रशासन शहर के संग के प्रभारी अधिकारी शैलेष खैरवा ने कहा कि नगर मित्र किसी भी फाइल में जानकारी नहीं होने का संदेह होने पर सीधे ऑनलाइन नहीं करें, बल्कि नगर परिषद प्रशासन से जानकारी लेवें।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने कहा कि नगर मित्र संपूर्ण हो चुकी फाइल को ही ऑनलाइन करें, वहीं जिला कलक्टर ने नगर मित्रें को आगाह किया कि उनके खिलाफ किसी भी तरह की शिकायत आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।बैठक को संबोधित करते हुए नगर परिषद सभापति नगमा ने कहा कि पार्षदगण प्रशासन शहर के संग अभियान के नियमों के बारे में जारी बुकलेट का गहनता से अध्ययन कर आमजन का मार्गदर्शन करें और पट्टे जारी करने के लिए मिल रही ऎतिहासिक छूट का लाभ उठाकर अधिक से अधिक पट्टे बनवाएं।

Advertisement

पट्टों में समस्या आएं तो करें इन नंबर पर कॉलः

Advertisement

जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी पट्टे वितरण के लिए कितने गंभीर हैं इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने इसके लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर जगदीश प्रसाद गौड़ को इस कंट्रोल रूम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इस कंट्रोल रूम के नंबर 01592-232237 पर कॉल कर कोई भी व्यक्ति पट्टे के कार्य में आ रही अड़चन या समस्या पर शिकायत दर्ज करवा सकता है और इसके संबंध में पूरी जानकारी ले सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

महालक्ष्मी यात्रा कल आएगी चिड़ावा: अग्रवाल समाज करेगा यात्रा का स्वागत, तैयारियां पूरी

Report Times

राजस्थान टीचर पेपर लीक मामला : 40 से अधिक लोग गिरफ्तार, 10-10 लाख में बेचा पेपर

Report Times

चिड़ावा : कलेक्टर ने इंदिरा रसोई का लिया जायजा

Report Times

Leave a Comment