Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशलद्दाख

भारत रविवार को सैन्य वार्ता में लद्दाख में पीएलए लड़ाकू उल्लंघन को उठाएगा

REPORT TIMES

Advertisement

भारत पीएलए वायु सेना पर लद्दाख वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ 10 किलोमीटर नो-फ्लाई ज़ोन सम्मेलन का सम्मान करने पर जोर देगा, यहां तक ​​​​कि यह 16 वें भारत में गश्त बिंदु 15 (खुगरंग नाला) पर आगे तैनात पीएलए सैनिकों की वापसी की मांग करेगा। -चीन के वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की बैठक कल।

अगस्त 2021 में गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स में चीनी सेना द्वारा अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल करने के बाद से पीएलए के विघटन में कोई हलचल नहीं हुई है। रविवार को भारतीय पक्ष में चुशुल में वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की वार्ता आयोजित करने का निर्णय विदेश मंत्री एस.एस. जयशंकर ने जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक के इतर 7 जुलाई को बाली में चीनी विदेश मंत्री वांग यी के साथ बैठक में सीमा समाधान के मुद्दे को मजबूती से उठाया।
बीजिंग पर नजर रखने वालों को कल की बैठक से सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है, लेकिन पीपीटी 15 से चीन की वापसी आसान नहीं होगी क्योंकि वर्तमान पीएलए की तैनाती गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स और गालवान सेक्टर के बीच सबसे छोटे मार्ग पर है। खुगरंग नाला और चांग केमो नदी, श्योक नदी की दो सहायक नदियाँ हैं, जिनके तट पर पीपीटी 14 (गलवान), 15 (खुगरंग), 16 (हॉट स्प्रिंग्स) और 17 (गोगरा) स्थित हैं, जो कथित एलएसी से कुछ ही दूर हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

गर्मियों में धूप मे निकलने की वजह से हो रही है टैनिंग, तो अपनाये यह टिप्स

Report Times

सोनिया गांधी ने लोकसभा में सरकार को घेरा, कहा- महामारी से बच्चे ज्‍यादा प्रभावित, फ‍िर शुरू की जाए मध्याह्न भोजन योजना

Report Times

हर्ष शर्मा की द्वितीय पुण्यतिथि पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, शिविर में एक सौ एक यूनिट रक्त संग्रहित

Report Times

Leave a Comment