Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशलद्दाख

भारत रविवार को सैन्य वार्ता में लद्दाख में पीएलए लड़ाकू उल्लंघन को उठाएगा

REPORT TIMES

Advertisement

भारत पीएलए वायु सेना पर लद्दाख वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ 10 किलोमीटर नो-फ्लाई ज़ोन सम्मेलन का सम्मान करने पर जोर देगा, यहां तक ​​​​कि यह 16 वें भारत में गश्त बिंदु 15 (खुगरंग नाला) पर आगे तैनात पीएलए सैनिकों की वापसी की मांग करेगा। -चीन के वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की बैठक कल।

अगस्त 2021 में गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स में चीनी सेना द्वारा अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल करने के बाद से पीएलए के विघटन में कोई हलचल नहीं हुई है। रविवार को भारतीय पक्ष में चुशुल में वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की वार्ता आयोजित करने का निर्णय विदेश मंत्री एस.एस. जयशंकर ने जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक के इतर 7 जुलाई को बाली में चीनी विदेश मंत्री वांग यी के साथ बैठक में सीमा समाधान के मुद्दे को मजबूती से उठाया।
बीजिंग पर नजर रखने वालों को कल की बैठक से सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है, लेकिन पीपीटी 15 से चीन की वापसी आसान नहीं होगी क्योंकि वर्तमान पीएलए की तैनाती गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स और गालवान सेक्टर के बीच सबसे छोटे मार्ग पर है। खुगरंग नाला और चांग केमो नदी, श्योक नदी की दो सहायक नदियाँ हैं, जिनके तट पर पीपीटी 14 (गलवान), 15 (खुगरंग), 16 (हॉट स्प्रिंग्स) और 17 (गोगरा) स्थित हैं, जो कथित एलएसी से कुछ ही दूर हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

कल से सुबह जल्दी शुरू होगी ओपीडी सर्विस:सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक देखेंगे डॉक्टर्स; छुट्‌टी वाले दिन केवल 2 घंटे रहेगा समय

Report Times

जगत कल्याण के लिए होता है ईश्वरीय अवतरण – आचार्य मुकेश पुजारी

Report Times

महिला चिकित्सक भूली मानवता, नाबालिग पीड़िता के मेडिकल को लेकर नहीं दिखाई रूचि

Report Times

Leave a Comment