Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेश

युद्ध के बीच, यूक्रेन और रूस ने वैश्विक खाद्य संकट से राहत के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए

REPORT TIMES

Advertisement

यूक्रेन और रूस ने शुक्रवार को एक ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य काला सागर में अनाज की आपूर्ति में रुकावट, महीनों की बातचीत को समाप्त करना और गेहूं की कीमतों को मॉस्को के आक्रमण से पहले देखे गए स्तरों तक गिरते हुए वैश्विक खाद्य संकट से राहत देना है।
यूक्रेन पर फरवरी के आक्रमण के बाद से युद्धरत दलों के बीच पहला बड़ा सौदा “तीव्र भूख” को कम करने में मदद करना चाहिए, जो संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि युद्ध के कारण अतिरिक्त 47 मिलियन लोगों का सामना करना पड़ता है।

मास्को और कीव के बीच शत्रुता हस्ताक्षर समारोह में फैल गई – मेज के चारों ओर झंडे के प्रदर्शन के बारे में विवादों और यूक्रेन के रूसियों के समान दस्तावेज़ पर अपना नाम रखने से इनकार करने से कुछ समय के लिए देरी हुई।
दोनों पक्षों ने अंततः इस्तांबुल के भव्य डोलमाबास पैलेस में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन की उपस्थिति में अलग-अलग लेकिन समान समझौते किए।
“आज, काला सागर पर एक प्रकाशस्तंभ है – आशा की एक किरण, संभावना की एक किरण, एक राहत की किरण,” गुटेरेस ने हस्ताक्षर करने से कुछ क्षण पहले कहा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा मौसम अपडेट: बदला मौसम का मिजाज, आसमान में छाए बादल, गर्मी से राहत की उम्मीद

Report Times

असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर ‘हमला’, विरोध में राजस्थान में कल मौन प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Report Times

तेंदुए का युवक पर हमला, जान बचाने के लिए भागे लोग, 3 घंटे बाद दोबारा खेतों में दिखा

Report Times

Leave a Comment