Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानहादसा

राजस्थान में “अवैध खनन” के विरोध में खुद को आग लगाने वाले साधु की मौत

REPORT TIMES

Advertisement

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि अवैध खनन के विरोध में भरतपुर के डीग में आत्मदाह का प्रयास करने वाले संत को दिल्ली के एक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।
उपमंडल अधिकारी संजय गोयल ने बताया, “साधु विजय दास की अस्पताल में तड़के करीब 2.30 बजे मौत हो गई, जहां आत्मदाह के प्रयास के बाद उनका इलाज चल रहा था। पोस्टमॉर्टम सुबह 9 बजे के लिए निर्धारित किया गया है।”

Advertisement

इससे पहले 21 जुलाई को उनकी हालत स्थिर बताई गई थी।

घटना 20 जुलाई को डीग में दर्ज की गई थी जब साधु विजय दास ने इलाके में अवैध खनन के विरोध के बीच आत्मदाह का प्रयास किया था।
आग बुझाने और द्रष्टा को बचाने के लिए शहर के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे।
स्थानीय लोग और साधु लंबे समय से खदानों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे।
प्रशासन ने साधुओं को यह भी आश्वासन दिया कि खदानों को क्षेत्र से स्थानांतरित कर दिया जाएगा और उन्हें राज्य सरकार की योजना के बारे में सूचित किया जाएगा ताकि आसपास के क्षेत्र को एक धार्मिक पर्यटन स्थल में बदल दिया जा सके।
रंजन ने कहा, “इन खदानों को स्थानांतरित किया जाएगा और लगभग 2,500 लोग जो बेरोजगार होंगे, उन्हें कहीं और रोजगार दिया जाएगा। राज्य सरकार इसे (पत्थर खनन क्षेत्र) को एक धार्मिक पर्यटन स्थल बनाने का इरादा रखती है।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान बीजेपी के नए मुखिया बने सीपी जोशी, पूजा-पाठ के बाद पूनिया ने सौंपा चार्ज

Report Times

भाजपा स्थापना दिवस: नरेंद्र मोदी ने सांसदों से खुद को ‘सेवा’ के लिए समर्पित करने को कहा, कल्याणकारी योजनाओं पर जोर देने का आग्रह किया

Report Times

अपनी सीट हार रहे हैं सिद्धू

Report Times

Leave a Comment