Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थान

भाजपा ने राजस्थान में “अवैध” खनन में सीबीआई जांच की मांग की

REPORT TIMES

Advertisement

भाजपा ने बुधवार को भरतपुर में संदिग्ध अवैध खनन में राजस्थान सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के शामिल होने का आरोप लगाया और मामले की सीबीआई जांच की मांग की।
भाजपा के महासचिव अरुण सिंह, सांसद और मुंबई के पूर्व आयुक्त सत्य पाल सिंह और सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृज लाल सहित भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी कथित अवैध खनन स्थल का दौरा करने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी। खनन विरोधी आंदोलन के दौरान आत्मदाह कर लिया था।
साधु विजय दास की कुछ दिनों बाद 23 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद भाजपा ने इस मामले को देखने के लिए समिति का गठन किया था।

श्री नड्डा ने कहा कि रिपोर्ट “राजस्थान में निराशाजनक स्थिति और बड़े पैमाने पर खनन माफिया राज” को उजागर करती है।
अरुण सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है और संत दास का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि “अवैध” खनन स्थल में हिंदुओं के लिए कुछ पवित्र स्थान शामिल हैं, साधु और संत 551 दिनों से अधिक समय से इसका विरोध कर रहे थे, लेकिन राजस्थान सरकार के मंत्रियों द्वारा अक्सर उनका मजाक उड़ाया जाता था, उन्होंने कहा।
उन्होंने कहा, “प्रदर्शनकारियों ने संत दास की हृदयविदारक मौत के बाद मामले की सीबीआई जांच की मांग की है और हमारी पार्टी इसका समर्थन करती है।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

परमहंस पीसीपी स्कूल में गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

Report Times

बायोमैट्रिक अटेंडेंस…क्लास में ब्रेक, बच्चों के सुसाइड रोकने के लिए उठाए गए ये कदम

Report Times

बीजेपी जीती तो कांग्रेस का 1980-85 का इतिहास दोहराएगी

Report Times

Leave a Comment