Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबरस्पेशल

30,000 से ज्यादा टाटा के इलेक्ट्रिकल वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं

REPORT TIMES

Advertisement

टाटा मोटर्स अपने अग्रणी प्रयासों से भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में महत्‍वपूर्ण बदलाव कर रहा है और देश में ई-मोबिलिटी की लहर लाने में यह सबसे आगे है। कंपनी की वित्त वर्ष 2022 में इस क्षेत्र में 87 प्रतिशत की जबर्दस्‍त बाजार हिस्‍सेदारी रही है और इस समय व्यक्तिगत और बेड़े की श्रेणी में 30,000 से ज्यादा टाटा के इलेक्ट्रिकल वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

Advertisement
त्‍योहारी सीजन खास बनाने की कोशिश में, भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव निर्माता टाटा मोटर्स ने निजी क्षेत्र में भारत के तीसरे सबसे बड़े बैंक, ऐक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत, कंपनी अपने अधिकृत यात्री इलेक्ट्रिक वाहनों के डीलरों को एक्सक्लूसिव इलेक्ट्रिक व्‍हीकल डीलर फाइनेंसिंग का समाधान उपलब्ध कराएगी। इस योजना के तहत, डीलर रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) से जुड़े आकर्षक मूल्य के साथ अपनी आईसीई फाइनेंस सीमा से अधिक इन्वेट्री फंडिंग का लाभ उठा सकते हैं। ॠण को चुकाने की अवधि 60 से 75 दिन की होगी। इसके साथ ही बैंक उच्च मांग वाले चरणों में अतिरिक्त सीमा की भी पेशकश कर रहा है, जो एक साल में 3 बार डीलरों को उपलब्ध कराई जाएगी।
इस साझेदारी के लिए हुए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्‍हीकल लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिकल मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा और ऐक्सिस बैंक के ग्रुप एक्जिक्यूटिव और हेड- रिटेल लेंडिंग एंड पेमेंट्स  सुमित बाली ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर दोनों कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।
टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स लिमिटेड में नेटवर्क मैनेजमेंट एंड ईवी सेल्स के सीनियर जनरल मैनेजर रमेश दोहराईराजन ने इस फाइनेंस स्कीम की शुरुआत पर कहा, “हम अपने अधिकृत इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के डीलरों के लिए इस एक्सलूसिव फाइनेंसिंग प्रोग्राम के लिए ऐक्सिस बैंक से जुड़कर बेहद उत्साहित हैं। हमारे डीलर देश में बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रेरित करने के हमारे सफर में कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। हम काफी निश्चिंत है कि हमारी इस पहल से ग्रीन मोबिलिटी के लक्ष्‍य को हासिल करने और देश के मोबिलिटी सेक्‍टर में सस्‍टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने के हमारे दृष्टिकोण को सहयोग मिलेगा।”
Advertisement

Related posts

ज बारिश, जबरदस्त ठंड…पर 6 दिन से डटे हैं किरोड़ी लाल, अब कांग्रेस MLA ने थामा हाथ

Report Times

कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन

Report Times

राजनीति में आजमाया हाथ, गन कल्चर से प्यार, चुनाव में हार पर वोटरों को बताया गद्दार, जानिए कौन थे सिद्धू मूसेवाला?

Report Times

Leave a Comment