Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपटनाबिहारराजनीति

‘आपके परिवार ने 9 साल में 58 प्लॉट कैसे खरीदे?’ : नीतीश कुमार के इशारे पर RCP सिंह से सवाल

REPORT TIMES

Advertisement

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक समय में उनके करीबी रहे और अब उनकी कोपभाजन के शिकार पूर्व केंद्रीय मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाना चाहते हैं. इसलिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन के इशारे पर पार्टी की बिहार इकाई ने रामचंद्र प्रसाद सिंह से उनके द्वारा पिछले कुछ वर्षों में खरीदे गए 58 प्लॉट्स को लेकर सवाल किए हैं. पार्टी की बिहार इकाई ने इन प्लॉट का ब्योरा देते हुए पूछा है कि इसमें कई भूखंड की जानकारी उनके चुनावी हलफनामे में भी नहीं हैं और ये अकूत संपति अर्जित की हैं जो अनियमित लगती है जदयू बिहार इकाई के अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने आरसीपी सिंह को पत्र लिखकर उनसे जवाब मांगा है. कहा है कि बताएं कि कैसे नालंदा जिले के दो प्रखंड में उन्होंने चालीस बीघा जमीन खरीदी और क्या ये आपकी नियमित आमदनी से खरीदी गई है. हालांकि, इस नोटिस में माना गया है कि अधिकांश भूखंड उन्होंने अपनी पत्नी या बेटी के नाम से खरीदा है.

Advertisement

Advertisement

लेकिन पार्टी ने पूछा है कि उन्होंने इस संपत्ति को चुनावी हलफनामे में क्यों नहीं दिखाया? फिर दान वाली जमीन आपने कैसे खरीदी?इस पत्र से साफ है कि आय से अधिक संपति को आधार बनाकर पार्टी के दो शीर्ष नेता नीतीश कुमार और ललन सिंह अब आरसीपी के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते हैं. नीतीश कुमार ने पिछले दो महीने के दौरान आरसीपी सिंह को ना केवल राज्यसभा की सदस्यता से वंचित किया बल्कि पटना में वो जिस घर में रहते थे उस घर को भी मुख्य सचिव को आवंटित कर खाली करने पर मजबूर कर दिया. और अब जमीन का मामला सार्वजनिक कर पार्टी से उनकी विदाई की एक तरह से औपचारिकता पूरी की जा रही है. माना जा रहा है कि आरसीपी भले जो भी जवाब दें लेकिन पार्टी उसे असंतोषजनक करार कर उन्हें पार्टी से निलंबन की कार्रवाई शुरू करेगी. हालांकि, पार्टी के इस नोटिस पर आरसीपी सिंह ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी हैं लेकिन उनके समर्थकों के अनुसार निकालने की इस कार्रवाई का उन्हें अंदाजा है. लेकिन उनकी दिक्कत है कि जिस भाजपा में जाने की उनकी उम्मीद है, वह फिलहाल नीतीश का साथ छोड़ना नहीं चाहती. ऐसे में आरसीपी सिंह को भाजपा अपने साथ नहीं ला सकती, क्योंकि इससे नीतीश कुमार की नाराजगी और बढ़ेगी.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

सर्दी में जरूरतमंदों गर्म कपड़ों और कंबल बांटी जाएगी : महावीर इंटरनेशनल इंद्रधनुष के कार्यक्रम में लिया निर्णय 

Report Times

अपहरण कर मोबाइल पर पैसे ट्रांसफर और एटीएम छीनकर रुपए निकलवाने वाले गिरोह का खुलासा, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

Report Times

Ramadan 2022: रमज़ान के दौरान इफ्तार से पहले इन 6 हेल्दी तरीकों से तोड़ें रोज़ा

Report Times

Leave a Comment