Report Times
latestOtherकार्रवाईझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

झारखंड में सत्ता तक पहुंच वाले प्रेम प्रकाश के घर ED की रेड, मिले AK-47 हथियार

REPORT TIMES

Advertisement

झारखंड के चर्चित कारोबारी और राजनीति से जुड़े लोगों का करीबी माने जाने वाले प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के रांची में हरमू स्थित ठिकाने से एके-47 मिलने की खबर है। इसके बाद केंद्रीय एजेंसी हैरान है। वहीं, बीजेपी ने नक्सलवाद और आतंकवाद से लिंक होने का आरोप लगाते हुए एनआईए से जांच की मांग की है।

Advertisement

केंद्रीय प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) की टीम अवैध खनन से जुड़े मामले में बुधवार सुबह से रांची समेत अन्य एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी रांची के अलावा झारखंड-बिहार समेत अन्य दूसरे राज्यों के  ठिकानों पर चल रही है।

Advertisement

Advertisement

ईडी की यह छापेमारी सत्ताशीर्ष से जुड़े प्रेम प्रकाश और अन्य ठिकानों पर चल रही है। प्रेम प्रकाश का झारखंड के नौकरशाह और राजनीतिक दलों में मजबूत पकड़ मानी जाती है और अपने प्रभाव से उनपर कई अनुचित काम कराने का आरोप लंबे समय से लगते रहे हैं। बताया गया है कि रांची के अरगोड़ा और अशोकनगर समेत 11 स्थानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और अन्य से पूछताछ के बाद ईडी की ओर से आज नए सिरे से छापेमारी की जा रही है।

Advertisement

भाजपा ने कहा- NIA करे जांच
प्रेम प्रकाश के घर से हथियार बरामदगी के बाद भाजपा ने एनआईए जांच की मांग की है। गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, ”झारखंड के मुख्यमंत्री जी और उनके पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल जी के सहयोगी झारखंड के दलालों के सरगना प्रेम प्रकाश जी के यहां सूत्रों के अनुसार ईडी ने AK  47  बरामद किया है, यानी वह आतंकवादी और नक्सलियों का सरगना है। एनआईए को जांच अपने हाथों में लेना चाहिए।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

महंगाई व किसानों के मुद्दों को भूलकर भाई से भाई को लड़वा रही मोदी सरकार: डोटासरा

Report Times

कांग्रेस की ब्लॉक स्तरीय प्रेस मीट : कांग्रेसी बोले – हम सब राहुल गांधी के साथ’

Report Times

अब बिजली से चलेगी ट्रेन:CRAS हुआ पूरा, जयपुर से लोहारू तक बिजली से चलेगी रेल , बढ़ेगी गति बचेगा समय

Report Times

Leave a Comment